सेंट्रल स्कूल के 2 टीचर नदी में डूबे, एक बचा दूसरा लापता…

दंतेवाड़ा 21 नवंबर (वेदांत समाचार)। दंतेवाड़ा जिले में इंद्रावती नदी में 2 टीचर डूब गए थे जिसमें से एक को तो मौके पर मौजूद लोगों ने बचा लिया है, लेकिन दूसरे का अब तक कुछ पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि ये दोनों दंतेवाड़ा के केंद्रीय विद्यालय में पदस्थ हैं। ये लोग रविवार को पिकनिक मनाने के लिए मुचनार गए हुए थे। फिलहाल पुलिस और गोताखोरों की टीम पानी में डूबे एक टीचर की तलाश कर रही है। मामला बारसूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पिकनिक मनाने गए टीचर इंद्रावती नदी के किनारे घूम रहे थे। इनमें से कुछ नदी के तट पर चले गए और वहां की चट्टानों पर चल रहे थे। इसी दौरान धर्मेंद्र कुमार (30) का अचानक पैर फिसल गया और वह पानी में डूबने लगा। जिसे बचाने के लिए साथी टीचर मोहनीश साहू (34) ने इंद्रावती नदी में छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि इन दोनों को तैरना नहीं आता था और गहराई ज्यादा होने की वजह से दोनों डूबने लगे।

इंद्रावती नदी में डूबते हुए एक टीचर को आसपास में मौजूद लोगों ने बचा लिया है। जबकि दूसरे की तलाश जारी है। - Dainik Bhaskar

वहीं पास में मौजूद लोगों की नजर इन पर पड़ी। जिसके बाद उन्होंने डूबते शिक्षकों को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। किसी तरह से धर्मेंद्र को तो बचा लिया गया, लेकिन मोहनीश का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। दंतेवाड़ा DSP आशारानी ने बताया कि दूसरे की तलाश जारी है।

15 दिन पहले NMDC के कर्मचारियों की हुई थी मौत
लगभग 15 दिन पहले दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल NMDC के कर्मचारी प्रदीप दत्ता (50) और संजय राय (45) अपने परिवार के साथ बारसूर सातधार में पिकनिक मनाने गए हुए थे। यहां पुल के नीचे पिकनिक स्पॉट पर खाना खाने के बाद नदी में उतरे थे। पैर फिसलने की वजह से तेज बहाव में बह गए थे। सातधार पुल के ऊपर स्थित CRPF 195 BN के जवानों को हादसे की सूचना दी गई थी। जिसके बाद बारसूर पुलिस के साथ गोताखोर की टीम मौके पर पहुंची। दो दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव को निकाला गया था।