मंत्रीमंडल फेरबदल पर सचिन पायलट का बयान …

राजस्थान 21 नवंबर (वेदांत समाचार)। राजस्थान में मंत्रिमंडल के फेरबदल पर पूर्व कोंग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने अपना बयान दिया है। बता दे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में फेरबदल रविवार को होने जा रहा है। जिसके तहत 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह रविवार शाम चार बजे होगा जिसमें 11 विधायकों को कैबिनेट और चार को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

सचिन पायलट ने कहा है कि नई कबीनेट में प्रियंका गाँधी की छाप है। प्रदेश इकाई में कोई गुटबाजी नहीं है। पार्टी ने गहन चर्चा के बाद व्यापक दृष्टिकोण से नई कैबिनेट पर मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि नई कैबिनेट में दलित , आदिवासी , माइनॉरिटीज, कोध्यं में रखते हुए खास जगह दी गयी है। वहीं अपनी जिम्मेदारी को लेकर पायलट का कहना है आलाकमान जो भी जिम्मेदारी देगी , जहां से काम करने के लिए कहेग मैं करने के लिए तैयार हूँ।

जिन तीन मंत्रियों को राज्यमंत्री से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है वे अनुसूचित जाति से हैं। नए कैबिनेट मंत्रियों में चार अनुसूचित जाति से, तीन अनुसूचित जनजाति से होंगे। अब गहलोत कैबिनेट में तीन महिला मंत्री हो जाएंगी। गहलोत मंत्रिमंडल में इन नए मंत्रियों के आने से अधिकतम 30 मंत्रियों का कोटा पूरा हो जाएगा।