पैसे मांगने पर विवाद, युवक को जिन्दा जलाने का प्रयास…

रायपुर18 नवंबर (वेदांत समाचार)। राजधानी रायपुर में पैसे मांगने को लेकर हुए विवाद में युवक को जिन्दा जलाने के प्रयास का मामला सामने आया है। यह घटना विधानसभा थाना क्षेत्र की है। घटना में पीड़ित युवक तीस फीसदी जल गया है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित अभिषेक राय विश्रामपुरी का मूल निवासी है और अभी अमलेश्वर में परिचित के यहाँ रहता है। अभिषेक राय को लेकर बताया गया है कि वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। क़रीब सवा दस बजे उसका किसी परिचित से विवाद हुआ जिसके बाद परिचित ने पेट्रोल डाल कर उसे ज़िंदा जलाने की कोशिश की है। दरअसल पिछले दिनों पीवीआर में हूटिंग और गाली गलौज करने वाले तीन आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। इनमे एक आरोपी का नाम तूफान वर्मा था। तूफान ने ही विधानसभा क्षेत्र में पीड़ित अभिषेक राय पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

दरअसल 11 नवम्बर की रात तूफान वर्मा अपने दो दोस्त मयंक चंद्राकारऔर पिंटू शर्मा के साथ तेलीबांधा स्थित मैग्नेटो मॉल पीवीआर में फिल्म देखने गए थे। तीनों ने शराब के नशे में मूवी के दौरान हूटिंग के साथ साथ महिलाओं के ख़िलाफ अभद्र कमेंटभल भी कर रहे थे। आरोपियों की हरकत की शिकायत पुलिस को मिली थी, जिसके बाद तेलीबांधा पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। तीनों के खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के बाद तीनों जमानत पर रिहा भी हो गए थे। इन तीनों को छुड़ाने में अभिषेक वर्मा ने मदद की थी। अभिषेक ने ही वकीलों-परिचितों को कॉल करके तीनों को छुड़ाने में मदद मांगी थी और आरोपियों को छुड़ाने के लिए वकील को रुपये दिए थे। इन्हीं रूपयों की मांग के लिए बुधवार की रात अभिषेक ने आरोपी तूफान को विधानसभा क्षेत्र में बुलाया था। यहाँ पर दोनों के बीच विवाद हुआ और तूफान ने अभिषेक के साथ मारपीट के बाद उसे जिंदा जलाने की कोशिश की।

इस घटना के बाद गंभीर हालत में अभिषेक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार वह क़रीब तीस फ़ीसदी जला है फिलहाल पीड़ित की हालत स्थिर और ख़तरे के बाहर बताई गई है।