ऑफिस में चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, अकाउंटेंट गिरफ्तार…

रायपुर17 नवंबर (वेदांत समाचार)। देवेंद्र नगर इलाके की पुलिस ने एक क्रिकेट सटोरिए को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 3 लाख 63 हजार रुपए कैश पेन ड्राइव और लैपटॉप भी बरामद किया गया है। इसके मोबाइल फोन पर कई तरह के एप मिले हैं। इन एप की मदद से ही आरोपी क्रिकेट सट्टे का धंधा चला रहा था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक को सट्टेबाजी के इस मामले में दीपक सघानी नाम के आदमी को पकड़ा गया है। देवेंद्र नगर के सेक्टर 5 में इस शख्स का मकान है। देवेंद्र नगर थाने में पुलिस की टीम को खबर मिली कि दीपक घर से सट्टे के दांव लगवा रहा है। इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दीपक के मकान के चारों तरफ पुलिस का पहरा था ताकि वो भाग न निकले। छापा मारने गई टीम इसके बाद मकान में पहुंची। कुछ पुलिसकर्मी दीपक के घर के भीतर गए। दरवाजा खुलते ही दीपक को दबोच लिया गया। दीपक कई दिनों से क्रिकेट सट्टे का काम कर रहा है। अब थाने लाकर पुलिस इससे पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि देवेंद्र नगर इलाके के कुछ कारोबारियों से रकम लेकर आरोपी सट्टे का रैकेट चला रहा था। इससे जुड़े लोगों के बारे में भी जानकारी पुलिस जुटा रही है।

अकाउंटेंट अपने दफ्तर से क्रिकेट सट्टे ऑपरेट कर रहा था। उसने मुंबई के बड़े बुकी से लाइन ली थी। वह सटोरियों से ऑन लाइन दांव ले रहा था। पुलिस को इनपुट मिलने के बाद उसकी ऑफिस में छापा मारा गया। खबर सही निकली। उसके पास से टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट में सट्टे के दांव का पूरा रिकार्ड मिला। अकाउंटेंट के लैपटॉप और मोबाइल में सट्टे की कटिंग का हिसाब मिला है। वह कुछ दाल और राइस मिल का अकाउंट देखता है। उसके पकड़े जाने के बाद खुलासा हुआ कि वह पिछले दो साल से अकाउंटेंट ऑफिस की आड़ पर क्रिकेट के गेम ले रहा था। वह मुंबई के कुछ बड़े बुकी के संपर्क में है, उनसे लिंक लेकर सट्टा चला रहा था। दीपक ने अपने परिचित कारोबारियों से भी संपर्क किया है। उन्हें आईडी और पासवर्ड बेचकर उनके माध्यम से भी क्रिकेट सट्टा चला रहा था। पुलिस की जांच में पता चला है कि वह कैश ही पेमेंट लेता था। उसके घर की तलाशी के दौरान मोबाइल और लैपटाप मिला है, जिसमें सट्?टे का पूरा हिसाब लिखा है। सट्टा खेलने वालों के नाम और मोबाइल नंबर भी उसके पास मिले हैं। उसके पास जब्त रकम का वह हिसाब नहीं बता सका। इससे माना जा रहा है कि ऑफिस से मिले पौने चार लाख सट्टे की रकम है। पुलिस ने बैंक से दीपक के खाते की जानकारी मांगी है। उसके खाते में पिछले एक साल के दौरान कितना पैसा जमा हुआ है? किन किन लोगों ने पैसे जमा किए हैं। पुलिस मुंबई के बड़े बुकी से उसके संपर्कों की भी जांच कर रही है।