बाल सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत हायर सेकेंडरी स्कूल पोड़ी के NCC के बालक-बालिकाओं को दी गई कानून की जानकारी, निजात अभियान के तहत दिलाया गया शपथ

कोरिया 16 नवम्बर (वेदांत समाचार) आज दिनांक 16/11/21 को बाल सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत हायर सेकेंडरी स्कूल पोड़ी के एनसीसी के बालक बालिकाओं को प्राचार्य व शिक्षकों के साथ थाना बुलाकर बच्चों को गुड टच बैड टच साइबर अपराध ट्रैफिक नियम पास्को एक्ट संबंधी कानून की जानकारी दी गई है।

पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह द्वारा चलाए जा रहे नारकोटिक्स एवं ड्रग्स के विरुद्ध कार्यवाही व जागरूकता अभियान निजात की संपूर्ण जानकारी देते हुए नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया। थाना प्रभारी उप निरीक्षक सुनील सिंह द्वारा शपथ भी दिलाया गया साथ ही थाने में पुलिस की प्रत्येक कार्यप्रणाली को समझाया गया। राज्यपाल द्वारा अवार्डेड एनसीसी के बालक आकाश सोरेन को कुछ देर के लिए थाना प्रभारी बनाया गया, बच्चों को शरीर व संपत्ति के विरुद्ध होने वाले अपराध व उनके रोकथाम हेतु उपाय पर चर्चा करते हुए स्वस्थ सुरक्षित समाज का निर्माण करने में उनकी भूमिका के बारे में बताया भी गया। कार्यक्रम में एनसीसी के कुल 50 बालक बालिकाएं तथा शिक्षकगण उपस्थित रहे।