सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बोला हमला, कहा- वे चाहते हैं जाति के आधार पर देश का बंटवारा हो…

मध्य प्रदेश 12 नवंबर (वेदांत समाचार)। मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्राने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर हुए विवाद को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि खुर्शीद ने जानबूझकर विवाद पैदा करने के लिए किताब प्रकाशित की होगी. वे तुष्टीकरण की राजनीति का समर्थन करते हैं. कांग्रेस नेता और गांधी परिवार ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह के समर्थक हैं. वे चाहते हैं कि जाति के आधार पर देश का बंटवारा हो.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ विवादों में घिर गई है. इस किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी समूहों से की है और इस पर विवाद शुरू हो गया है. साथ में खुर्शीद पर केस भी दर्ज कर लिया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में ‘द सैफ्रन स्काई’ नाम के एक चैप्टर में यह टिप्पणी की है. इस किताब में उन्होंने लिखा है कि वर्तमान दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रुप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू परंपरा को किनारे लगा रहा है.

खुर्शीद के खिलाफ शिकायत

सलमान खुर्शीद के खिलाफ इसको लेकर बुधवार को एक आपराधिक शिकायत भी दर्ज कराई गई है. दिल्ली के एक वकील विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से कांग्रेस नेता के खिलाफ ‘आतंकवाद के साथ हिंदू धर्म की तुलना करने और उसे बदनाम करने’ को लेकर केस दर्ज करने का अनुरोध किया था. विवेक गर्ग ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व को बदनाम किया है. सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकवाद से की है. गर्ग ने खुर्शीद के खिलाफ देशद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी.

बीजेपी ने बोला हमला

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस पर खुर्शीद पर हमला करते हुए कहा कि मैं उन्हें बस यही कहना चाहूंगी कि अगर वो भारत की परंपरा से परिचित होते तो इस तरह की बात ना करते. कुरान की आयत का जिक्र करते हुए कहा कि भारत की संस्कृति को संजोने का काम करें बांटने का नहीं, मां से प्रार्थना है कि ऐसे विचार रखने वाले लोगों को सद्बुद्धि दें.