युवक पर पांच लोगों ने किया जानलेवा हमला, सभी आरोपी हुए गिरफ्तार

बिलासपुर 9 नवम्बर (वेदांत समाचार) सिविल लाइन पुलिस ने चाकूबाजी के आरोप में एक नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद पकड़े गए आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 341, 294, 307,  25,27आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज किया गया है। आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल है। सभी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। पुलिस ने घटना में उपयोग किए गए चाकू मोटरसायकल और एक्टीवा को भी बरामद किया गया है।           

सिविल लाइन थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि 7 नवम्बर 2021 को थाना पहुंचकर कपिल मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह कुदुदण्ड का रहने वाला है। 7 नवम्बर की शाम करीब 7.30 बजे अपने दुकान अमेरी चौक के पास बैठा था। विकास मिश्रा जब मोटर सायकल से घर जाने के लिये निकला। ठीक उसी समय दुकान के सामने से मोटर सायकल सवार तीन व्यक्ति अमेरी तरफ से आए। विकास मिश्रा का रास्ता रोककर गाडी ठीक से नही चलाने की बात कह कर मारना पीटना शुरू कर दिया। तीनों ने मां बहन की अशलील गालियां भी दी। जान से मारने की धमकी देते हुए एक व्यक्ति जेब से चाकू निकालकर विकास  पर हमला कर दिया। पेट में चाकू लगने के बाद विकास बेहोश होकर गिर गया।  प्रार्थी कपिल मिश्रा ने बताया कि आरोपी  लोगो के साथ एक अन्य बाइक पर 2 लोग अन्य लोग भी सवार थे। चाकूबाजी में शामिल पवन श्रीवास और सत्यनारायण डहरिया को पकड़ा गया। जबकि अन्य तीन लोग मौके से फरार हो गये। घायल विकास को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।             

थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबध्द करने के बाद आरोपियों को पकड़ने तत्काल एक टीम को रवाना किया गया। संभावित स्थानों पर दबिश देकर तीन आरोपियों के अलावा नाबालिगों को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान पांचो आरोपियों ने अपराध कबूल किया। आरोपी पवन श्रीवास के पास से घटना में उपयोग किए गए बटनदार चाकू और मोटर सायकल बरामद किया गया।               

घटना में शामिल अन्य आरोपी आनंद देवांगन से एक्टीवा को पुलिस ने जब्त किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास का अपराध कायम किया गया। आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149आर्म्स एक्ट 25, 27 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। 

पकड़े गए पांचो आरोपियों के नाम          

घटना में शामिल कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें दो आरोपी नाबालिग भी हैं। तीन अन्य आरोपियों के नाम पवन श्रीवास,सत्यनायण डहरिया और आनंद देवांगन है। पकड़े गए तीनों आरोपी जरहाभाठा स्थित ओमनगर और मिनीबस्ती के रहने वाले हैं।