रेलवे यार्ड में घायल मिले ट्रैकमेंटेनर को किम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया अब तक नहीं आया होश

बिलासपुर 08 नवंबर (वेदांत समाचार)। दाधापारा रेलवे यार्ड में घायल मिले ट्रैकमेंटेनर का अब तक होश नहीं आया है। घटना में उनके दोनों पैर कट गए हैं। जनशताब्दी ट्रेन को रोककर उन्हें बिलासपुर तक लाया गया। यहां से उन्हें रेलवे अस्पताल और बाद में किम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जीआरपी उनके होश में आने का इंतजार कर रही है, ताकि यह स्पष्ट हो सके की आखिर घटना कैसे हुई है। घटना रविवार की रात की है। गतौरा में पदस्थ में ट्रैकमेंटेनर घनश्याम यादव ने बेटी के घर तिल्दा गए थे। वहां से किसी ट्रेन में लौट रहे थे।

इसी बीच दाधापारा यार्ड के पास गिर गए। इस घटना में उनके दोनों पैर ट्रेन के पहिए में आकर कट गए। हालांकि इस घटना की जानकारी न अन्य यात्रियों को मिली और ना ही रेल कर्मचारियों को। बाद में दाधापारा स्टेशन मास्टर ने जीआरपी व आरपीएफ दोनों को घटना के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद कासन आर्डर देकर गोंदिया- रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को यार्ड में रोका गया। इस स्टेशन में ट्रेन नहीं रूकती। कासन आर्डर के कारण ट्रेन खड़ी हुई इसके बाद स्टेशन मास्टर व अन्य कर्मचारियों की मदद से उन्हें ट्रेन में चढ़ाया गया। यहां पहले से घटना की जानकारी थी।

इसलिए जीआरपी, आरपीएफ समेत स्टेशन के अन्य कर्मचारी मौजूद थे। 108 एंबुलेंस को बुलाया लिया गया। ट्रेन के पहुंचते ही घायल ट्रैकमेंटेनर को एंबुलेंस से रेलवे अस्पताल लेकर गए। पर स्थिति गंभीर देखते हुए तत्काल किम्स में भर्ती कराया गया। स्वजन भी अस्पताल पहुंच चुके थे। ट्रैकमेंटेनर का एक पैर घुटने और दूसरा जांग के पास से कटा है। अभी वह होश में नहीं आए हैं इसलिए बयान नहीं हो सका। इसके चलते यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि वह कौन सी ट्रेन से गिरे हैं और इतना बड़ी दुर्घटना कैसे हो गई।