देर रात 5 युवको ने मिलकर अपने हिस्ट्रीशीटर साथी की पीट-पीटकर की हत्या…..

 कानपुर 07 नवंबर (वेदांत समाचार)। शनिवार की देर रात चार-पांच युवकों ने मिलकर अपने हिस्ट्रीशीटर साथी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को रेलवे के सीवर लाइन में फेंक दिया। सुबह तक जब हिस्ट्रीशीटर अपने घर नहीं पहुंचा तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। पुलिस को भी सूचना दी गई। इस बीच परिजनों को पता चला कि हिस्ट्रीशीटर आखिरी बार रेलवे लाइन किनारे देखा गया था। इस पर परिजनों ने दो युवकों को दबोचा जो उसके साथ थे। परिजनों ने उन्हें बंधक बनाकर पीटा तो सच्चाई से पर्दा उठ गया। बताया कि सभी नशे में थे। उसी समय मारपीट हुई। मारपीट के दौरान हिस्ट्रीशीटर की जान चली गई। इसके बाद उसके शव नाले में फेंक दिया। लोगों ने झांक कर देखा तो 25 फीट गहरे सीवर में हिस्ट्रीशीटर का शव औंधे मुंह पड़ा था। शव निकालने के लिए जूही थाने की पुलिस और निगर निगम की टीम चार घंटे से मशक्कत कर रही है, लेकिन संसाधन नहीं होने से शव मेनहोल से बाहर नहीं निकल पा रहा है।

मौके पर मौजूद इलाके के सैकड़ों लोगों की भीड़।

पैरोल पर जेल से बाहर आया था हिस्ट्रीशीटर


जूही साईं पुरवा निवासी विजय सिंह उर्फ पुत्ती (32) जूही थाने का हिस्ट्रीशीटर है। कुछ दिन पहले ही जेल से पैरोल पर बाहर आया था। शनिवार देर रात इलाके के दोस्तों के साथ घर से निकला था। लेकिन वह रविवार सुबह तक घर नहीं लौटा। विजय के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने जांच-पड़ताल की। तब पता चला कि उसका रात में दोस्तों से झगड़ा हुआ था।

परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो मेनहोल के पास खून के धब्बे और अंदर शव नजर आया। इसके पास परिजनों ने दो दोस्तों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई कर दी। सूचना पर जूही थाना प्रभारी संतोष आर्या फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। भीड़ के चंगुल से दोनों हत्यारोपियों को छुड़ाया और हिरासत में लिया।

नहीं पहुंची पुलिस, परिजनों ने हत्यारोपियों को पकड़ा
मृतक विजय सिंह के परिजनों ने भाई के लापता होने की सूचना जूही थाने में दी थी। इसके बाद उसके दोस्तों पर हत्या का संदेह जताया। बताया कि मैनहोल के ऊपर खून के धब्बे हैं। इसके बाद भी जूही थाने की पुलिस हरकत में नहीं आई। तब परिजनों ने खुद दो हत्यारोपितों को दबोच लिया। इसके बाद पीटा तब जूही थाने की पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंची। पुलिस की पूछताछ में दोनों हत्यारोपितों ने बताया कि देर रात नशेबाजी के दौरान झगड़ा हुआ तो हत्या करके शव मेनहोल में फेंक दिया था। पुलिस अब हत्या में शामिल अन्य आरोपियों की भी तलाश में जुटी है।

हत्यारोपित पहले करते रहे गुमराह
हत्यारोपियों ने परिजनों को पहले गुमराह करने का प्रयास किया। बताया कि हत्या के बाद उन्होंने रेलवे लाइन पर खड़ी मालगाड़ी में फेंक दिया था। लेकिन मेनहोल के ऊपर खून के धब्बे मिलने पर भीतर देखा तो शव पड़ा हुआ था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी और शव निकालने का प्रयास किया जा रहा है।