शार्ट सर्किट से हुआ बड़ा हादसा, दादा-दादी और पोती की जलकर मौत..

उत्तर प्रदेश 04 नवंबर (वेदांत समाचार) | भदोही (Bhadohi) जिले में बुधवार की देर रात को बड़ा हादसा हो गया. घर में शार्ट सर्किट से लगी आग में दादा-दादी और पोती की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो लड़कियां गंभीर रूप से जल गई हैं और उनका इलाज चल रहा है. घटना जिले के गोपीगंज नगर में हाईवे पर स्थित चुडिहारी मोहाल वार्ड क्रमांक 16 की है. ये घटना उस वक्त हुई, जब घर के सभी लोग गहरी नींद में सोए हुए थे और आग में जलने से तीन लोगों की मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में चुडिहारी मोहाल निवासी मोहम्मद असलम, उसकी पत्नी शकीला सिद्दीकी ,पोती ताशकिया, अलवीरा और रौनक घर की तीसरी मंजिल पर स्थित टिन शेड में सो रहे थे और तभी शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई. जिसमें शकीला और मोहम्मद असलम की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी लोग आग में झुलस गए. आग में झुलसे बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से ताशिया पुत्री तस्लीम, अलवीरा पुत्री शराफत और रौनक पुत्री रायस को ट्रॉमा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया. ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान ताशकिया की भी मौत हो गई. जबकि दो बच्चियों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

घर का सारा सामान जलकर राख

घर में आग लगने के कारण घर का सारा सामान जलकर राख हो गया और इस घटना की जाकारी मिलने के बाद जिले के एसपी सर्किल ऑफिसर ज्ञानपुर अशोक कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक अभिनव वर्मा और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे. वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड देर पहुंची. एक ही घर में तीन मौतों के बाद पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है.

स्थानीय लोगों ने की मदद

वताया जा रहा कि आग लगने के बाद रौनक जाग गई थी और उसने इसकी जानकारी अन्य लोगों को दी और शोर मचाते हुए लोगों को आवाज दी. जिसके बाद अन्य लोगों की नींद खुली और स्थानीय लोग आए और उन्होंने बचाव कार्य शुरू किया.