तीन दिन नहीं कटेगी लाइन, पर बिजली कर्मी देंगे समझाइश

बिलासपुर 01 अक्टूबर (वेदांत समाचार) ।  बकाया बिल वसूलने के लिए बिजली वितरण कंपनी ने पूरी तरह कमर कस ली है। यही वजह है कि धनतेरस से लेकर दीपावाली पर्व के दिन भी बकायादारों के पहुंचेगी। हालांकि इस बीच लाइन नहीं काटेंगे पर समझाइश जरुर दी जाएगी। इससे बकायादारों में कंपनी का खौफ रहेगा और भुगतान के लिए टालमटोल नहीं करेंगे। एक साल तक ऐसे

बकायादारों ने कंपनी की छूट का भरपूर फायदा उठाया है।मुख्यालय से फरमान आने के बाद बीते तीन दिनों से बिजली वितरण कंपनी की टीम बकायादारों के घर दबिश दे रही है। इस सख्ती से एक फायदा यह मिल रहा है कि राजस्व प्राप्त होने का आंकड़ा बढ़ रहा है। पर जमा नहीं करने वालों के घरों का सीधे कनेक्शन काट दिया जा रहा है। कंपनी का निर्णय है कि चाहे जो हो जाए कि जांच व कार्रवाई बंद नहीं होगी। यही वजह है कि अमले को धनतेरस से लेकर दीपावली पर्व के दिन भी बकायादारों के घर भेजा जाएगा। हालांकि इन तीन दिनों में किसी भी बकायादारों का कनेक्शन नहीं काटेंगे।

लेकिन समझाइश जरुर देंगे। उन्हें लगेगा कि जब टीम त्योहार के दिन पहुंच रही तो कार्रवाई भी जरा भी देरी नहीं करेगी। अभी जिनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है, उनमें ज्यादातर एक लाख रुपये से अधिक के बकायादार है। 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये तक बकायादारों की अलग से सूची बन रही है। त्योहार के बाद तो कार्रवाई करने वाले दल की संख्या भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। संख्या अधिक होने से और बेहतर ढंग से कार्रवाई की जा सकती है। हालांकि भुगतान करने वालों पर किसी तरह कार्रवाई नहीं होगी।