जमहार गांव में युवती ने लगाई फांसी, पुलिस कारण तलाशने में जुटी

ग्वालियर, 30 अक्टूबर ( वेदांत समाचार ) । जमाहर गांव में शुक्रवार की शाम को एक 22 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुरानी छावनी थाना पुलिस ने स्वजन की सूचना पर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं चल सका है। पुरानी छावनी थाना प्रभारी सुधीर सिंह कुशवाह ने बताया कि जमाहर गांव निवासी ज्योति कुशवाह ने शाम को घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्वजन ने ज्योति के आत्महत्या करने के संबंध में अभी कुछ नहीं बताया है। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या का वास्तविक कारण पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

छोटे बाबा की पहाड़ी पर सूने मकान के ताले टूटेः गिरवाई थाना क्षेत्र में स्थित छोटे बाबा की पहाड़ी मरघट के पास रामरूप जाटव के सूने मकान के चोरों ने ताले तोड़ दिए। चोर घर में से 50 हजार रुपये के अलावा सोने-चांदी के सहित डेढ़ लाख रुपये से अधिक की कीमत का माल चोरी कर ले गए। फरियादी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि चोरों की तलाश की जा रही है।

ईओडब्ल्यू एसपी ने लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक कियाः केंद्रीय सतर्कता आयोग नई दिल्ली का सतर्कता जागरूकता सप्ताह 26 अक्टूबर से देशभर में स्वतंत्र भारत सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता की थीम पर मनाया जा रहा है। शुक्रवार को एसपी (ईओडब्ल्यू) अमित सिंह ने बीएसएफ टेकनपुर में जवानों व अधिकारों से परिसंवाद कर भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक किया।

एसपी ईओडब्ल्यू ने बताया कि 27 अक्टूबर को कार्यालय में उपस्थित स्टाफ को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की नाका चंद्रवदनी स्थित मुख्य शाखा में बैंक कर्मचारियों व विक्रांत कालेज में छात्र-छात्राओं को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक किया। एसपी ने शुक्रवार को उप पुलिस अधीक्षक सतीश चंद्र चतुर्वेदी, सहायक जिला अभियोजन अधिकारी अनिल कुमार लोधी, डीएसपी लोकेंद्र सिंह तोमर के साथ बीएसएफ के जवानों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक किया।