किराने की दुकान में बना रखा था पटाखों का गोदाम, व्यवसायी गिरफ्तार

बिलासपुर 20 अक्टूबर (वेदांत समाचार) : चकरभाठा क्षेत्र के किराना दुकान में युवक ने अवैध पटाखों का गोदाम बना रखा था। इसकी शिकायत पर पुलिस ने पटाखों को जब्त कर व्यवसायी के खिलाफ विस्फोटक अधिकनियम के तहत कार्रवाई की है। वहीं, पुलिस ने गांव के अन्य दुकानदारों को बिना अनुमति पटाखे नहीं रखने के निर्देश दिए हैं।

चकरभाठा थाना प्रभारी सुनील तिर्की ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर एसपी दीपक झा ने अवैध पटाखों और रिहायशी क्षेत्र में पटाखों के गोदाम पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसपी के निर्देश पर चकरभाठा और आसपास में इसकी जांच की गई। इस दौरान पता चला कि छतौना में अनुप कौशिक अपनी किराने की दुकान में पटाखों का भंडारण कर रखा है।

इस पर पुलिस की टीम ने व्यवसायी के प्रतिष्ठान में दबिश देकर पटाखों को जब्त कर लिया। पूछताछ में व्यवसायी ने बताया कि उसके भांजे विकास ने पटाखों को बेचने के लिए रखवाया है। पुलिस ने आरोपित विकास कौशिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें उसने दीपावली पर्व के दौरान पटाखों का व्यवसाय करने की बात कही। इस पर पुलिस ने आरोपित व्यवसायी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

शहरी क्षेत्र के है कई गोदाम, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

शहर के भीड़भाड़ वाले बाजारों और रिहायशी क्षेत्र में व्यवसायीयों ने पटाखों के कई गोदाम बना रखे हैं। इसके अलावा शहर के बाहर भी सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर गोदाम बना लिया गया है। इस पर पुलिस की ओर से अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, सिविल लाइन, सरकंडा और चकरभाठा पुलिस ने छोटो व्यवसायी पर कार्रवाई कर खानापूर्ति कर रही है।