तेंदुआ की खाल तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार, 10 लाख की खाल जब्त

धमतरी। जिले के रुद्री थाना इलाके में तेंदुआ खाल की तस्करी करते पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाइक में तेंदुआ की खाल को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में घूम रहे थे। इसी बीच पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इनके कब्जे से तेंदुआ की खाल बरामद की गई है जिसका बाजार मूल्य ₹10 लाख बताया जा रहा है।

पुलिस ने बताया की उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति तेंदुए की खाल को बेचने के इरादे से ग्राहक की तलाश में है। मुखबिर के बताए स्थान पर ग्राम बरारी-कुकरेल मार्ग स्थित मां लोलरदाई मंदिर तिराहा के पास घेराबंदी किया गया। कुछ देर बाद मोटरसाइकिल में दो व्यक्ति को आते दिखे, जिन्हें रोका गया। उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर नाम-पता पूछकर तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर बोरी में वन्य प्राणी तेंदुआ की 1 नग खाल बरामद किया गया है, जब्त खाल की कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस ने आगे बताया कि मामले में रघुनाथ निषाद और विमल यादव को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की धारा 9, 39(1)(2)(3), 51, 52 व लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3 एवं धारा 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।