ग्लोबल हैंडवाशिंग डे” के अवसर पर अदाणी फाउंडेशन द्वारा स्वच्छता के प्रति जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

रायगढ़ 17/10/21: अदाणी फाउंडेशन तमनार द्वारा, ग्राम ढोलनारा में ”ग्लोबल हैंड वाशिंग डे” के अवसर पर जन जागरूकता से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुपोषण संगीनियों के सहयोग से संचालित इस कार्यक्रम के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखते हुए विशेष प्रदर्शन के माध्यम से हाथों की स्वच्छता के बारे में भी जानकारी दिया गया | साथ ही हाथ धुलाई के छः स्टेप के बारे में बताया गया ताकि ग्रामीणों को केवल पानी से हाथ धोने तथा साबुन या हैंड वॉश के उपयोग से हाथ धोने में अंतर ज्ञात हो सके।

इस अवसर पर मौजूद ग्राम के वरिष्ठ व प्रतिष्ठित नागरीक श्री शीतल प्रसाद राठिया जी ने अपने संबोधन से सभी को प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि, वे सदैव स्वच्छता का ध्यान रखें व अपने और अपने परिवार के सदस्यों को बार बार हाथ धोने के प्रयत्नों को अपने दैनिक जीवन में महत्व दें।

कार्यक्रम के अंत में सभी ने एक साथ मिलकर छः स्टेप के माध्यम से हाथ धुलाई का अभ्यास किया व अपने परिवार के सदस्यों को भी सिखाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में विशेष रूप से उप सरपंच श्रीमती दयावती बेहरा, महिला ग्राम संगठन के अध्यक्ष श्रीमती प्रेमलता पटेल, स्वसहायता समूह की सदस्य, किशोरी बालिकाएं, महिलाओं व सुपोषण संगनियों का विशेष सहयोग रहा।

अदाणी फाउंडेशन के बारे में:

1996 में स्थापित, अदाणी फाउंडेशन वर्तमान में 18 राज्यों में सक्रिय है, जिसमें देश भर के 2250 गाँव और कस्बे शामिल हैं। फाउंडेशन के पास प्रोफेशनल लोगों की टीम है, जो नवाचार, जन भागीदारी और सहयोग की भावना के साथ काम करती है। वार्षिक रूप से 3.2 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करते हुए अदाणी फाउंडेशन चार प्रमुख क्षेत्रों- शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, सतत आजीविका विकास और बुनियादी ढा़ंचे के विकास, पर ध्यान केंद्रित करने के साथ सामाजिक पूंजी बनाने की दिशा में काम करता है। अदाणी फाउंडेशन ग्रामीण और शहरी समुदायों के समावेशी विकास और टिकाऊ प्रगति के लिए कार्य करता है, और इस तरह, राष्ट्र-निर्माण में अपना योगदान देता है।