पुलिस ने दो किसानों के साथ हुये एटीएम फ्रॉड के 7.95 लाख रूपये रिकवर कर दिलाया वापस

● जुटमिल पुलिस के सम्मान करने आगे आये किसानों के परिजन।

● पुलिस अधीक्षक से भेंट कर एटीएम फ्रॉड केस के आरोपी को पकड़ने वाली टीम का सम्मान करने की मंशा किये जाहिर।

● एसपी कार्यालय में पुलिस टीम को एडशिनल एसपी दिये प्रशस्ति पत्र, किसानों के परिजन किये सम्मानित


रायगढ़ 13 अक्टूबर (वेदांत समाचार) माह जुलाई 2021 में पुलिस चौकी जूटमिल अन्तर्गत ग्राम तरकेला के कृषक हीरालाल चौधरी (उम्र 66 वर्ष) तथा ग्राम ननसिया के कृषक अश्वनी कुमार पटेल (उम्र 61 वर्ष) के सहकारी बैंक में जमा पूंजी क्रमश: 5,45,510 रूपये एवं 2,50,000 रूपये का आहरण एटीएम से कोई अज्ञात व्यक्ति आहरण कर लिया था । पीड़‍ित किसान पुलिस को बताये कि उन्हें तो बैंक से एटीएम ही प्राप्त नहीं हुआ है और न ही उनके मोबाइल पर रूपये निकालने का कोई मैसेज प्राप्त हुआ है । एटीएम फ्रॉड के इस केस में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर जूटमिल पुलिस व साइबर के स्टाफ बड़ी सूझबूझ के साथ सीसीटीवी फुटेज व लगाये गये मुखबिरों के जरिये आरोपी तक पहुंची व दोनों पीड़‍ित किसानों के पूरे रकम 7,95,510 रूपये नकद आरोपी धनीराम पटेल निवासी तरकेला के कब्जे से बरामद कर पीड़‍ितों को लौटाया गया । आरोपी सहकारी बैंक तरकेला में संविदा पर भृत्य का काम करता था पिछले दो साल से दोनों किसानों के ATM से रूपये निकाल कर अपने घर में छिपा रखा था ।

जूटमिल पुलिस की इस उम्दा कार्यवाही की सभी ने प्रंशसा की । वहीं किसान परिवार के सदस्य चौकी जूटमिल पहुंचकर पुलिस टीम का सम्मान करना चाह रहे थे । इसी सिलसिले में किसान परिवार के सदस्यगण पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना से उनके कार्यालय में आकर मिले और पुलिस टीम का सम्मान करने की मंशा जाहिर कर अनुरोध किये । पुलिस अधीक्षक द्वारा एडिशनल एसपी को निर्देश‍ित किये कि जांच टीम को कार्यालय बुलाकर किसान परिवार से मिलावें ताकि वे उन्हें सम्मानित कर सकें । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा जूटमिल पुलिस व साइबर सेल स्टाफ के कार्य की प्रशंसा कर बताये कि पुलिस के इस प्रकार के कार्य से आमजन के बीच पुलिस की छवि और बेहतर हुई है, जिला पुलिस आगे भी उन्हें इस प्रकार के कार्य करने प्रोत्साहित करेगी ।

इसी क्रम में आज दिनांक 13/10/2021 को एडिशनल एसपी श्री लखन पटले द्वारा जांच टीम के सदस्य रहे जूटमिल चौकी के उप निरीक्षक आर.एस. नेताम, आरक्षक प्रकाश गिरी गोस्वामी, आरक्षक ओसनिक विश्वाल, साइबर सेल के प्र.आर. राजेश पटेल, आरक्षक धनंजय कश्यप को कार्यालय बुलाकर कृषक श्री हीरालाल चौधरी एवं श्री अश्वनी कुमार पटेल के परिजनों से भेंट कराया गया । एएसपी श्री पटले द्वारा पुलिस टीम को त्वरित कार्यवाही कर किसान के रूपये डूबने से बचाने तथा पुलिस की छवि बेहतर करने के लिये प्रशस्ति पत्र प्रदाय कर आगे भी अच्छा कार्य करने प्रेरित किया गया । किसान परिवार के सदस्यगण चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक गिरधारी साव तथा आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी करने वाली टीम के सदस्यों को बुके व गिफ्ट भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया ।