महिलाओं का सशक्तिकरण करना, परिवार को सशक्त बनाने जैसा है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा,

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों चुनावी राज्य मणिपुर (Manipur) के दौरे पर हैं। रविवार को इंफाल (Imphal) में जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने कहा कि देशभर में ऐसे लगभग 525 कार्यालय बन रहे हैं। हम हर जिले में कार्यालय बना रहे हैं। लगभग 175 कार्यालय बन चुके हैं और 180 पर काम चल रहा है। इस दौरान जेपी नड्डा ने मोदी सरकार (Modi Government) के कामकाज की सराहना की और साथ ही विपक्ष पर भी जमकर करारा हमला बोला। नड्डा ने विपक्षी दलों पर देश को तोड़ने का आरोप लगाया।

इंफाल में बीजेपी कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘कोई देश को तोड़ने के लिए लगा है और हम जैसे लोग भारत की संस्कृति की रक्षा करते हुए देश को जोड़ने में लगे हैं।’ उन्होंने सरकार के कामकाज को लेकर कहा कि कई नेशनल हाईवे बन रहे हैं, करीब 300 परियोजनाओं का श्रीगणेश हो गया है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारा निवेश दोगुना हो गया 

नड्डा ने कहा कि ये स्थान आजादी का गेटवे था, आजाद हिंद फौज का पहला झंडा यहीं फहराया गया था और अब ये मोदी जी के नेतृत्व में ‘गेटवे ऑफ डिवपलमेंट’ है। वहीं कोरोना वैक्सीन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज हम अपने देश के लिए तो वैक्सीन बना ही रहे हैं, बल्कि अब दुनिया को देने के लिए भी तैयार हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 3 या 4 दिनों में भारत 100 करोड़ टीके लगाने का रिकॉर्ड बना देगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को सबसे पहले इंफाल के गोविंदजी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी मौजूद रहे। इससे पहले शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर मणिपुर पहुंचे जेपी नड्डा ने केंद्र की विभिन्न प्रमुख योजनाओं और मणिपुर के लोगों को इन कल्याणकारी योजनाओं से कैसे लाभ मिल रहा है, इस पर प्रकाश डाला। इस दौरान नड्डा ने मणिपुर में फिर से बीजेपी की सरकार बनने का दावा भी किया।

उल्लेखनीय है कि 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में चुनाव होने की संभावना है। मणिपुर में अभी बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार है। इस गठबंधन में बीजेपी के साथ मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) शामिल हैं। मणिपुर विधानसभा में एनपीपी और एनपीएफ के चार-चार सदस्य हैं।