कड़ी सुरक्षा के बीच होगा रावण दहन, दो हजार से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात

रायपुर 10 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । दशहरा उत्सव को लेकर राजधानी पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी। तकरीबन दो हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। इस साल कड़ी सुरक्षा के बीच रावण दहन होगा। ज्यादा से ज्यादा बल तैनात रहेगा। जहां भी रावण दहन होगा, वहां संबंधित थाने के अलावा लाइन से अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रत्येक वर्ष दहशरा उत्सव के दौरान घटनाओं को रोकने की पुलिस ने तैयार की है।

असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी। शनिवार को कलेक्टर सौरभ कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल की अध्यक्षता में रेडक्रास सोसाइटी के सभागार में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी समाज हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के धर्मगुरु, प्रमुख प्रतिनिधिगण, सम्मानित एवं प्रबुद्धगण नागरिकगण मौजूद रहे। सभी समाज के सभी नागरिकों ने एक स्वर में रायपुर जिले के परंपरागत प्रेम, भाईचारा और शांति के माहौल को बनाए रखने की बात कही।

बैठक में सभी समाजों के प्रतिनिधियों ने इस बात पर जोर दिया कि आने वाले सभी प्रमुख त्योहारों जैसे नवरात्रि, दशहरा, ईद मिलाद उन नबी, दीपावली, गुरुनानक जयंती, क्रिसमस को हमेशा की तरह आपसी प्रेम , सौहार्द, भाईचारा, विश्वास और शांति के साथ मिलजुलकर मनाएंगे और रायपुर की सराहनीय आपसी सौहार्द, विश्वास और शांति की परंपरा को बनाए रखेंगे।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक,अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एनआर साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल, अनुविभागीय दंडाधिकारी प्रणब सिंह, प्रशासन और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और व्यापारी संघों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।