कमला नेहरू महाविद्यालय में प्लास्टिक मुक्त पर रंगोली का रंगारंग कार्यक्रम

कोरबा जिला के प्रथम स्थापित 1971 से कमला नेहरू महाविद्यालय ने आज एक सामाजिक समरसता का परिचय दिया ।


महाविद्यालय में सभी विषयों के विद्यार्थियों हेतु रंगोली कार्यक्रम और स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की अध्यक्ष श्रीमती सरोज सुनालिया एवं साथी सदस्यगण ने मिलकर रंगोली के कार्यक्रम को प्रायोजित किया। कोरबाके चिकित्सा जगत के ऊर्जावान डॉक्टर प्रिंस जैन के द्वारा महाविद्यालय में शुगर-परीक्षण और बी.पी. परीक्षण भी किया गया।


यह पूर्णता मुक्त रूप में सभी के लिए कराया गया जिसमें अधिकाधिक संख्या में प्राध्यापकों ,कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया।


प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने अपने व्याख्यान में फिट रहने , स्वस्थ रहने एवं व्यक्ति के दैनिक-नियमितता, अनुशासन और समाज के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी।


उद्बोधन की कड़ी में डॉ प्रिंस जैन ने अपने माता -पिता एवं पैतृक संस्कारों से मिली सलाह और समाज के बदलाव व समाज में प्रयोग हो रहे प्लास्टिक के अधिकाधिक प्रयोग पर निषेधीकरण करते हुए समाज में व्याप्त विभिन्न समस्याओं पर परिचर्चा की ।


इसके पश्चात मंच संचालिका श्रीमती प्रीति द्विवेदी ने समाजसेवी अखिल भारतीय मारवाड़ी संघ की अध्यक्ष श्रीमती सरोज सुनालिया को मंच पर आमंत्रित किया, सरोज सुनालिया ने अपने संघ के साथियों के साथ समाज के दायित्व एवं सामाजिक नेतृत्व गुणों को विकसित करने के लिए प्रत्येक जन को अभिप्रेरित किया इन्होंने अपने कार्यकाल को सत्र 2009 से शुरू कर जन-जन को जागरूक किया है और अगस्त 2019 से अपने साथी गणों के साथ मिलकर अंगदान जागरूकता रैली स्थापना की है।


जिसमें इन्होंने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड एवं सबसे बड़ी रैली “द लार्जेस्ट रैली एक्रॉस स्टेट फॉर ए के संबंध में चर्चा की।

महाविद्यालय में आयोजित प्लास्टिक मुक्त भारत रंगोली प्रतियोगिता में कुल 25 प्रतिभागियों ने बे भाग लिया जिसमे प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान की सम्मानित कर सभी प्रतिभागियों को प्राचार्य महोदय द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।। आभार श्रीमती अंजू खेस मैडम ने किया ।।