स्कूली छात्र की बेल्ट से पिटाई करने वाले चार नाबालिग गिरफ्तार

रायपुर 9 अक्टूबर (वेदांत समाचार) इंटरनेट मीडिया पर गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दिखा कि एक युवक को छह लड़के हाथ-मुक्के और बेल्ट से मार रहे हैं। मामला राजधानी के गंज क्षेत्र का था। वीडियो वायरल होते हुए पुलिस तक पहुंचा। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने मामले को गंभीरता से लिया और संबंधित थाने को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। गंज थाना पुलिस ने आरोपितों की पहचान कर चार नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दो आरोपित अभी फरार हैं, जिनकी पतासाजी की जा रही है।

थाना गंज पुलिस की टीम ने वीडियो में दिख रहे पीड़ित के संबंध में जानकारी एकत्र करते हुए उसकी पहचान युगल किशोर साहू के रूप में की। पीड़ित ने बताया कि वह नलघर चौक स्थित एक स्कूल में कक्षा 12वीं का छात्र है। वह त्रैमासिक परीक्षा का पेपर देने गया था। पेपर देकर घर जाने के लिए निकला तो उसके कुछ साथी मिले। उन्होंने उससे सांईं मंदिर, देवेंद्र नगर की ओर चलने के लिए कहा।

दोस्तों ने यह भी कहा कि पुराना विवाद खत्म करना है। पीड़ित उनकी बातों में आ गया और उनके साथ चल पड़ा। रास्ते में एक दोस्त ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। आरोपित का कहना था कि गणेश विसर्जन के दौरान पीड़ित ने उसे अकेले देखकर उसके साथ मारपीट की थी। इसी का बदला लेने के लिए उसे पीटा था। आरोपित के अन्य साथियों ने भी पीड़ित के साथ हाथ-मुक्के और बेल्ट से मारपीट की। पुलिस ने आरोपितों पर धारा 147, 149, 294, 323, 506 के तहत अपराध पंजीबद्धकर अग्रिम कार्रवाई की।