सफाई मित्रों की मांग पर विचार करने आयुक्त ने लिखा शासन को पत्र


कोरबा 8 अक्टूबर ( वेदांत समाचार )। -आयुक्त कुलदीप शर्मा ने डोर-टू-डोर अपशिष्ट संग्रहण कार्य में संलग्न सफाईमित्रों द्वारा दिए गए अपनी मांगों से संबंधी ज्ञापन में शासन स्तर से संबंधित बिन्दुओं पर विचार करने हेतु राज्य शासन को पत्र लिखकर ज्ञापन की मूल प्रति शासन स्तर पर कार्यवाही हेतु प्रेषित की है।


यहांॅ उल्लेखनीय है कि मिशन क्लीन सिटी योजनांतर्गत नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र में डोर-टू-अपशिष्ट संग्रहण कार्य में संलग्न सफाईमित्रों द्वारा अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर 06 अक्टूबर को निगम कार्यालय साकेत भवन का घेराव व धरना आदि किया गया था तथा उनके द्वारा 15 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन निगम प्रशासन को सौपा गया था।

यहॉं यह भी उल्लेखनीय है कि सफाईमित्रों की अधिकांश मांगों पर निगम द्वारा पूर्व से ही कार्यवाही की जा रही है, ज्ञापन में शामिल बिन्दु क्र. 01, 02, 03, 05, 14 एवं 15 में मानदेय वृद्धि, ई.पी.एफ., ई.एस.आई.सी. विषयक सहित अन्य मांगे ऐसी हैं जो शासन स्तर की हैं। आयुक्त कुलदीप शर्मा ने पत्र लिखकर सफाईमित्रों द्वारा दिए गए ज्ञापन की मूल प्रति शासन स्तर पर अग्रिम कार्यवाही हेतु शासन को प्रेषित की है।