BIG BREAKING : भारत के मुख्य आर्थिक सलाहकार KV सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा

देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। केवी सुब्रमण्यन ने ट्वीट कर कहा कि मैंने अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना एक परम सौभाग्य रहा है और मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है। हर दिन जब मैं नॉर्थ ब्लॉक में गया, तो मैंने अपने आप को इस विशेषाधिकार की याद दिलाई है जबकि विशेषाधिकार के साथ आने वाली जिम्मेदारी के साथ न्याय करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है।

आपको बता दें कि केवी सुब्रमण्यम ने 7 दिसंबर 2018 को देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद संभाला था। उस वक्त अरविंद सुब्रमण्यम ने ये पद छोड़ा था। उनके इस्तीफे के बाद सरकार की तरफ से अभी तक नए CEA के नाम का ऐलान नहीं हुआ है।

https://twitter.com/SubramanianKri/status/1446450351582765067?s=20

पीएम मोदी से अधिक प्रेरक नेता कोई नहीं मिला- केवी सुब्रमण्यम अपने कार्यकाल के बारे में बोलते हुए केवी सुब्रमण्यम ने कहा कि मुझे सरकार के भीतर से जबरदस्त प्रोत्साहन और समर्थन मिला है और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मेरे संबंध भी अच्चे रहे। इसके अलावा अपने प्रोफेशनल जीवन के करीब तीन दशकों में मुझे अभी तक माननीय प्रधान मंत्री, नरेंद्र मोदी से अधिक प्रेरक नेता कोई नहीं मिला। केवी सुब्रमण्यम ने कहा कि पीएम मोदी की आर्थिक नीति की समझने की उनकी समझ काफी बेहतर है।