बाल्को नगर मार्ग पर स्थित एक पेड़ को हटाने की कार्रवाई नहीं करने का नतीजा यह हुआ

कोरबा,4 अक्टूबर ( वेदांत समाचार) । पिछले दिनों सूचना दिए जाने के बाद बाल्को नगर मार्ग पर स्थित एक पेड़ को हटाने की कार्रवाई नहीं करने का नतीजा यह हुआ कि यह एकाएक धराशाई हो गया। गनीमत यह रही कि घटना के दौरान इस रास्ते पर कोई भी व्यक्ति आना जाना नहीं कर रहा था, वरना उस पर गंभीर खतरे हो सकते थे। पेड़ के गिरने के कारण कोरबा बालको नगर मार्ग पर जाम की स्थिति लगी रही। हालांकि दुपहिया सवार लोगों ने किसी तरह विकल्प को तमाशा और राहत प्राप्त की।

लोगों को छाया प्रदान करने के लिए सड़क के किनारे बड़ी संख्या में पेड़ पौधे लगाने का काम लगातार किया जा रहा है। इसके जरिए खासतौर पर गर्मी के मौसम में लोगों को काफी सहूलियत होती हैं जो ऐसे रास्तों से होकर आवाजाही किया करते हैं। कोरबा बालको नगर मार्ग पर ऐसा ही एक पेड़ पिछले कुछ दिनों से खतरनाक स्थिति में बना हुआ था और एकाएक यह हादसे की भेंट चढ़ गया। पेड़ के धराशाई होने से यहां आवाजाही पर असर पड़ा। कुछ घंटे के बाद पेड़ को काटने के लिए सामान्य कार्रवाई शुरू की गई। इस घटना को लेकर लोगों ने क्षेत्र के पार्षद के साथ-साथ नगर निगम पर नाराजगी जाहिर की।

एक तरफ मुख्य मार्ग पर बनी इस समस्या के कारण बड़े वाहनों को यहां से पार किया जाना संभव नहीं हो सका जबकि छोटे वाहन चालकों ने वैकल्पिक रास्ता तलाशने के साथ अपनी मुसीबत को कम करने मैं सफलता प्राप्त की। सवाल यह है कि विभिन्न क्षेत्रों में सड़क के आसपास कमजोर पेड़ों की वजह से जो खतरे मंडरा रहे हैं उन्हें दूर करने के लिए आखिर समय पर काम क्यों नहीं किया जा रहा है।