राष्ट्रीय मलखंभ स्पर्धा: छत्तीसगढ़ के जूनियर व सीनियर खिलाड़ियों ने जीते 42 मेडल

बिलासपुर। 01 सितंबर (वेदांत समाचार)  मध्य प्रदेश के उज्जैन में आयोजित मलखंभ के राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर प्रथम, सब जूनियर द्वितीय के बाद सीनियर वर्ग ने बाजी मारी है। छत्तीसगढ़ को कुल 42 मेडल प्राप्त हुआ है। दो अक्टूबर को सभी खिलाडी और कोच नर्मदा एक्सप्रेस से बिलासपुर पहुंचेंगे। जहां आतिशी स्वागत होगा।मलखंभ संघ के सचिव डा.राजकुमार शर्मा ने बताया कि सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के बदौलत छत्तीसगढ का मान बढाया है। दो अक्टूबर को नर्मदा एक्सप्रेस से दोपहर तक छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे।

जहां संघ के पदाधिकारी अनिल सिंह की अगुवाई में बिलासपुर रेलवे स्टेशन से लेकर कोनी गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविदयाल तक खिलाड़ियों का स्वागत ढोल ताशे के समूह के साथ किया जाएगा।छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने कुल जूनियर व सीनियर वर्ग में 42 मेडल प्राप्त किए। मल्लखंब की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में एक बार फिर से सीनियर के बालिका वर्ग और बालक वर्ग ने टीम चैंपियनशिप और पिरामिड चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। ज्ञात हो यह प्रतियोगिता 28 से 30 सितंबर तक उज्जैन के माधव सेवा न्यास इनडोर स्टेडियम में आयोजित की गई जिसमें 22 राज्य की टीमों ने भाग लिया।

छत्तीसगढ़ ने दूसरे अन्य राज्यों को पीछे छोड़ते हुए अपना स्थान बनाया। प्रतियोगिता पश्चात पुरस्कार समारोह में बतौर मुख्य अभ्यागत कर्नाटक के राज्यपाल महामहिम थावरचंद गहलोत उपस्थित थे।

ज्ञात हो छत्तीसगढ़ से 55 सदस्य टीम कोच पुष्कर दिनकर, कौशल्या साहू जांजगीर, मनोज प्रसाद, फूलवती कोराम नारायणपुर,छत्तीसगढ़ मलखंभ संघ के अध्यक्ष प्रेमचंद शुक्ला, रमेश बहादुर सिंह, देवराज तिवारी के नेतृत्व में उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे हैं। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बनाते हुए सीनियर वर्ग में जयंती कचलाम ने ब्रांज मेडल नरेंद्र गोटा ब्रांज मेडल वहीं सीनियर वर्ग बालक, बालिका वर्ग से रमी पद्दा ने ब्रांज,टीम चैंपियनशिप 16 व 18 के नीचे वर्ग में ब्रांज मेडल प्राप्त किया। जिन्हें भारत सरकार के खेल मंत्रालय से एक लाख 20 हजार की राशि सभी प्रतिभागियों को अलग-अलग मिलेगा।