जबलपुर, । बिजली बिल ज्यादा होने की शिकायत उपभोक्ता को भारी पड़ गई। उसकी शिकायत का निदान नहीं हुआ उल्टा घर के मीटर को ही बिजली अधिकारियों ने बंद बता दिया। मामले की शिकायत को लेकर उपभोक्ता अधिकारियों के दफ्तर में चक्कर लगा रहा है।
नहीं मिली राहत : शिकायतकर्ता जगदीश नामदेव ने बताया कि कुदवारी अमखेरा में घर है जिसमें लगा मीटर से खपत अधिक आ रही थी। इसकी शिकायत बिजली विभाग में दर्ज करवाई गई थी। जहां राहत नहीं मिली। जिसके बाद सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की गई। इस बात से नाराज होकर बिजली अधिकारियों ने बिजली कनेक्शन ही काट दिया। जगदीश नामदेव ने कहा कि मीटर की जांच के लिए कहा गया था। बाद में बिजली कर्मी मीटर जांच के लिए ले गए। मीटर निकालते वक्त खपत प्रदर्शित हो रही थी।
लेकिन जांच में मीटर को बंद बताया गया। मीटर की जांच के वक्त उपभोक्ता को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई। उपभोक्ता ने कहा कि लाइनमेन और कनिष्ठ अभियंता की तरफ से उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है। इधर मामले में अधीक्षण यंत्री सुनील त्रिवेदी का कहना है कि उनके पास मामले की जानकारी आई है। उन्होंने पता लगवाया है जिसमें उपभोक्ता ने तीन माह से बिजली का बिल नहीं जमा किया। बिल नहीं जमा करने की वजह से ही लाइन काटी गई। उनके मीटर की जांच भी करवाई गई है जिसमें तकनीकी खराबी मिली है। इस संबंध में उन्हें सूचना दी गई है। मीटर की जांच अलग विभाग में की जाती है उसमें मैदानी अमले की कोई भूमिका नहीं होती है।
[metaslider id="347522"]