मिनी माता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नव निर्मित कम्प्यूटर कक्ष, मंच व प्राचार्य कक्ष का लोकार्पण

राजस्व मंत्री ने मिनी माता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नव निर्मित कम्प्यूटर कक्ष, मंच व प्राचार्य कक्ष का लोकार्पण किया
कोरबा 21 अगस्त ।
प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बालकोनगर में कल्याण शिक्षण समिति द्वारा संचालित मिनीमाता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए सुविधा की दृष्टि से नवनिर्मित कम्प्यूटर लैब के साथ ही मंच और प्राचार्य कक्ष का लोकार्पण अन्य अतिथियों की उपस्थिति में किया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कम्प्यूटर लैब की सुविधा विकसित होने से आधुनिक संचार क्रांति के युग में स्कूल के विद्यार्थियों के लिए नवीनतम आई.टी. तकनीक सीखने और देश की उन्नति में योगदान करने के लिए बहुत बड़ी सुविधा हो गई है। जयसिंह अग्रवाल ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाने और बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए कल्याण शिक्षण समिति द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं।

राजस्व मंत्री ने इस बात पर विशेष जोर देते हुए कहा कि उनका प्रयास कोरबा में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली और पेयजल व्यवस्था को और बेहतर बनाने का है और इस दिशा में बहुत से कार्य कराए जा रहे हैं। क्षेत्र में अनेक विद्यालय भवनों का उन्नयन व जीर्णोद्धार कराने के साथ ही अनेक सुविधाओं का विकास किया जा रहा है जिसका लाभ अंततः विद्यार्थयों को ही मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार समूचे राज्य में सभी वर्गों की उन्नति और तरक्की के लिए सतत प्रयत्नशील है और अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिसके सुपरिणाम दृष्टिगोचर होने लगे हैं।


आज किए गए लोकार्पित कार्यों कोे पूरा करने वाले आर्किटेक्ट श्री भरत साहू द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए राजस्व मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में  कर्मठ शिक्षक अश्वनी सिंह चंदेल, वाचमेन दुकालू राम जांगड़े, इलेक्ट्रेशियन शत्रुघ्न एवं विद्यालय की एकाउंटेंट श्रीमती रेणु शाहा, सफाई कर्मचारी शैव्या सिंह, ममता जांगड़े, सेम्फल बाई, कांतिबाई, को भी जयसिंह अग्रवाल द्वारा सम्मानित किया गया।


लोकार्पण कार्यक्रम पश्चात् ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बालकोनगर द्वारा आयोजित बैठक में उपस्थित कांग्रेस संगठन के सभी अनुभागों के पदाधिकारियों से सभी को एक साथ मिलकर ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा को सहयोग करने व उनके साथ मिलकर कार्य करने की हिदायत भी राजस्व मंत्री द्वारा दी गई । बैठक में उपस्थित सभी नगरवासियों से विस्तार में चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया गया।


लोकार्पण समारोह में राजस्व मंत्री के साथ कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशेर प्रसाद, अध्यक्ष श्यामसुन्दर सोनी, जिला संगठन महामंत्री राजू बर्मन, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष व शिक्षण समिति सचिव दुष्यंत शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एफ.डी. मानिकपुरी, मीडिया प्रभारी पीयूष पाण्डेय, एम.आई.सी. सदस्य कृपाराम साहू, शिक्षण समिति के अध्यक्ष राजकुमार पाटस्कर के साथ ही आर.के.नामदेव, अखिलेश त्रिपाठी, पंचराम आदित्य, राकेश पंकज, गुड्डू थवाईत, राजेन्द्र दास, मुन्ना खान, मधुरदास गिरधारी बरेठ, तुलसी साहू के अलावा बड़ी संख्या में नगरवासी और पार्षदगण उपस्थिति रहे।
कल्याण शिक्षण समिति के उप सचिव व वरिष्ठ नेता गिरीश शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।