विश्वास, विकास और सुरक्षा के आधार पर ही प्राथमिकता के साथ ही किया जाएगा सभी कार्य : SP भोजराम पटेल

कोरबा 2 जुलाई (वेदांत समाचार ) जिले के नए एसपी भोजराम पटेल ने आज सुबह जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचकर एक ओर जहां अपना पदभार ग्रहण कर लिया, वहीं दूसरी ओर उन्होंने जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर अपराधियों को भी चेतावनी दे दी है कि अपराध नियंत्रण करने के लिए उन्हें शिकंजे में डाला जाएगा। साथ ही आम आवाम को चैन का माहौल मयश्शर कराया जाएगा।

जिले के नए एसपी श्री पटेल ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही अपने मातहत अधिकारियों की भी संक्षिप्त मीटिंग लेकर उन्हें भी आवश्यक दिशा निर्देश एक ओर जहां दिया वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपने आने वाले चुनौतियों को हर हाल में उनसे पार पाने के लिए आवश्यक जानकारियां भी ली। कोरबा जिला औद्योगिक क्षेत्र के रूप में पहले से ही जगजाहिर है। यहां देश के हर कोने के लोग निवास करते हैं। जिसके कारण कोरबा को एक तरह से मिनी इंडिया भी कहा जाता है। कालोनियों से लेकर झुग्गी बस्तियों, शहर से लेकर गांवों तक में फैले कोरबा जिले के लोगों को हर हाल में शांति व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण की दिशा में उन्हें एक अच्छे माहौल मिले, इसकी परिकल्पना नए पुलिस अधीक्षक ने की है। जिसका लाभ भी जिलेवासियों को मिलेगा। यह उनके द्वारा अपने प्रवास के दौरान दिए गए संकेत से ही आभास होता है।

कोरबा जिले में पदस्थ नए एसपी भोजराम पटेल ने संघर्ष से शिखर तक पहुंचने की मिसाल पेश की है। गरीबी से निकलने वाले लोग चाहे जीतनी भी ऊंचाइयों पर चले जाएँ वे जमीं से जुड़े ही राहते है। उनकी सोच है कि विश्वास, विकास और सुरक्षा के इसके आधार पर ही प्राथमिकता के साथ ही कार्य किया जाएगा। साथ ही जिले में बेसिक पुलिसिंग को मजबूत करने के साथ जिले की स्थिति को समझने के बाद जिले की प्राथमिकताओं को तय किया जाएगा। साथ ही अपराधों की जांच कर उनका शीघ्र निवारण किया जाएगा। आम जनता से जुड़ने के लिए सोशल पुलिसिंग को भी बढ़ावा दिया जाएगा। उक्त बातें जिले के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कही।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]