सुशिक्षित एवं संस्कारित होगे सभी बच्चे , जब लेगे जिम्मेदारी हम सब अच्छे :- डी ई ओ पाण्डेय

धनेश्वर राजवाड़े
कोरबा 17 जून (वेदांत समाचार):-एसएमसी और एसएमडीसी के उन्मुखीकरण प्रशिक्षण के तहत आज संकुल झगरहा एवं दादर खुर्द के एसएमसी एवं एसएमडीसी सदस्यों का वर्चुअल गूगल मीट द्वारा प्रशिक्षण कराया गया जिसमें 13 प्राथमिक शालाओं से 4 माध्यमिक शालाओं से और एक शासकीय हाई स्कूल दादरखुद के समस्त शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के सदस्य प्रधान पाठक शिक्षकों पालको अभिभावकों ने भाग लिया ऑनलाइन लगभग 70 एवं ऑफलाइन 90 लोगों ने जोड़कर प्रशिक्षण को सफल बनाया।

आदरणीय जिला शिक्षा अधिकारी के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे इस अभियान में विद्यालयों को सुदृढ़ बनाने का प्रयास है। ऑनलाइन प्रशिक्षण में जिला शिक्षा अधिकारी ने स्वयं उपस्थित होकर सदस्यों को संबोधित किया एवं उन्हें कहा कि यह विद्यालय सरकारी केवल नाम के लिए है असल में यह आपके अपने गांव का ही विद्यालय है जिसमें पढ़ने वाला हर विद्यार्थी आपका बच्चा है और उसे सुशिक्षित संस्कारित बनाना आपकी जिम्मेदारी है। विद्यालय को सुसज्जित करना संसाधन देना शासन का कार्य है लेकिन उसे चलाना आप सब की जिम्मेदारी है। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर के रूप में उपस्थित प्राचार्य शासकीय आत्मानंद इंग्लिश स्कूल हरदी बाजार से श्रीमती रमा उमा निडी, बीएस पैकरा प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोरबा , धतूरा के.के चंद्रा सुरेंद्र राठौर राम नारायण जगत ने भी मुख्य वक्ता के रूप में प्रेरित किया मंच का संचालन श्रीमती मंजुला श्रीवास्तव ने किया के के चंद्ररा ने स्वरचित कविता गाकर सभी योजनाओं का महत्व बताया

दादरखुर्द स्कूल से संकुल प्राचार्य श्रीमती मंजू तिवारी ने समस्त अतिथियों का आभासी मंच में स्वागत करते हुए सभी एसएमडीसी सदस्यों प्रधान पाठकों सीएसी का आभार व्यक्त किया। इस मीटिंग को सफल बनाने में , दादर खुर्द की प्राचार्य श्रीमती , मंजू तिवारी ,शिक्षिका रंजीता राजवाड़े, देविका कंवर, हेमा शर्मा, चंद्र किरण कुर्मी ,शशी तम्बोली, कल्याणी शुक्ला, मोंगरा कंवर, बी आर सोनवाने , शीतल पटेल, एफ़ आर टण्डन, केशव राजपूत, नरेन्द्रसाहू , संकुल समन्यक सत्यज्योति महिलांगे, सहित सभी प्रधान पाठक, शिक्षक ,शिक्षिका, एवं जन भागीदारी के सभी सदस्यों, ने अपनी सहभगिता दिए।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]