करतला सीईओ ने क्षेत्र में विकास कार्यो का किया निरीक्षण, गौठान में बढ़ेगी सुविधाएं

कोरबा, करतला 13 जून (वेदांत समाचार) जनपद पंचायत करतला में मुख्य कार्यपालन अधिकारी राधेश्याम मिर्झा ने अपने अधीनस्थ ग्राम पंचायतों में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। जनपद सीईओ ने ग्राम लिमडीह में चल रहे गौठान संबंधित कार्यो का जायजा लिया। गौठान समिति, तकनीकी सहायक, रोजगार सहायक, और स्व सहायता समूहों के सदस्यों से मुलाकात कर गौठान में निर्माण कार्य को एकजुटता के साथ तेज़ी से कराने के निर्देश दिए।

वही मनरेगा के माध्यम से ग्राम फरसवानी में चल रहे हितग्राही मूलक कार्य तालाब निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जहां बरसात से पूर्व तालाब निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश रोजगार सहायक पुष्पेंद्र बियार को दिए। जिसके बाद ग्राम जमनीपाली पहुंचकर गौठान में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया जहां जल्द से जल्द गौठान में गायों के लिए मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

वही जनपद सीईओ श्री मिर्झा ने लबेद, सूपातराई, दादरकला सहित अन्य ग्राम पंचायतों के गौठान का निरीक्षण किया। उन्होंने अधूरे विकास कार्यो को लेकर नाराजगी जाहिर की है और जल्द से जल्द अभी गौठानों को शासन की योजना खव अनुसार बनाएं जाने के निर्देश सभी गौठान समितियों को दिये है। उन्होंने वर्षा ऋतु में ज्यादा से ज्यादा गौठानों में वृक्षारोपण करने के भी निर्देश दिए है।