CG:महंगाई के विरोध में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आज प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है। सुबह 10 बजे शुरू यह प्रदर्शन दोपहर 1 बजे समाप्त किया जाएगा। राजधानी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसमें सांसद छाया वर्मा, छग गृह निर्माण मंडल अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद हैं।

क्या है इनकी मूल मांगे

राजधानी रायपुर में जारी धरना प्रदर्शन में शामिल नेताओं ने महंगाई के खिलाफ आंदोलन शुरू किया है। पेट्रोल-डीजल सहित रसोई गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि को लेकर कांग्रेस का यह प्रदर्शन जारी है। हाथों में तख्ती लिए पीसीसी चीफ सहित तमाम नेतागण महंगाई को नियंत्रित करने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोल रहे हैं।

रोजमर्रा के सामान भी महंगे

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का सीधा असर रोजमर्रा की जरूरत में आने वाली चीजों पर पड़ रहा है। परिवहन शुल्क बढ़ने की वजह से वस्तुओं की कीमतों में इजाफा होता जा रहा है, जिससे आम लोगों का बजट बुरी तरह से गड़बड़ा गया है। दूसरी तरफ कोरोना की मार की वजह से लोगों की अर्थव्यवस्था पहले ही चरमरा गई है, उस पर महंगाई ने आम आदमी का कमर तोड़ दिया है।