SECL चैंपियंस महिला सशक्तिकरण: 40 छात्राओं ने पूरा किया प्रशिक्षण, 22 को मिली नौकरी

रायपुर, 22 अक्टूबर 2024। दक्षिण पूर्वी कोयला फील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) ने अपने कॉर्पोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) कार्यक्रम के तहत एक सभी-लड़कियों के बैच के लिए प्रशिक्षण के सफल समापन की घोषणा की है। यह प्रशिक्षण केंद्रीय पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी), रायपुर में आयोजित किया गया था।

40 लड़कियों के इस बैच ने प्रतिभागियों के लिए आत्मनिर्भरता के मार्ग पर एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित किया है। इनमें से 22 उम्मीदवारों ने एम/एस योकोहामा हाई वे टायर्स लिमिटेड, गुजरात और एम/एस निप्रो इंडिया कॉरपोरेशन (पी) लिमिटेड, पुणे जैसी प्रसिद्ध कंपनियों में 100% प्लेसमेंट हासिल कर लिया है, जबकि 18 छात्रों ने उच्च शिक्षा के लिए विकल्प चुना है।

सीएसआर विभाग एसईसीएल मुख्यालय के अधिकारियों ने पूरा होने के प्रमाण पत्र दिए और स्नातक छात्रों को शुभकामनाएं दीं। यह मील का पत्थर कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर), कौशल विकास और महिला सशक्तिकरण के लिए एसईसीएल की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

एसईसीएल के इस पहल से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा और ये लड़कियां अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त कर उद्योग और समाज के लिए एक उज्ज्वल भविष्य में योगदान देंगी।