“जीवनदायिनी डायल 112:बिलासपुर पुलिस की कहानी”…पुलिस की जीवन सेवा मिशन”

डायल 112: जीवनदायिनी सेवा की मिसाल

बिलासपुर, 22 अक्टूबर 2024। डायल 112 ने एक बार फिर से अपनी जीवनदायिनी सेवा का परिचय दिया है। बिलासपुर जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में डायल 112 की टीम ने गर्भवती महिलाओं को रास्ते में ही सुरक्षित डिलीवरी कराई और जच्चा-बच्चा दोनों को स्वस्थ अस्पताल पहुंचाया।

पहली घटना थाना सरकंडा क्षेत्र के ग्राम उर्दू में हुई, जहां गर्भवती महिला लक्ष्मी गंधर्व को प्रसव पीड़ा होने पर डायल 112 की टीम ने रास्ते में ही वाहन रोककर सुरक्षित डिलीवरी कराई। दूसरी घटना थाना तखतपुर क्षेत्र के ग्राम तेंदुआ में हुई, जहां गर्भवती महिला नान बाई यादव को भी डायल 112 की टीम ने रास्ते में ही सुरक्षित डिलीवरी कराई।

डायल 112 की टीम ने दोनों घटनाओं में अपनी प्रोम्ट एक्शन से जच्चा-बच्चा दोनों को स्वस्थ अस्पताल पहुंचाया। प्रसूता महिला और उनके परिजनों ने डायल 112 और बिलासपुर पुलिस की इस कार्यप्रणाली की सराहना की है।

पुलिस अधीक्षक जिला बिलासपुर रजनेश सिंह ने डायल 112 की टीम को पुरस्कृत किया और उनके कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बिलासपुर पुलिस आमजन की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहती है और किसी भी अपराध, अपराधी, घटना, दुघर्टना या किसी भी परिस्थिति में पुलिस की सहायता की जरूरत होने पर बिना किसी झिझक के डायल-112 पर कॉल करें।