वेब सीरीज “आदि शंकराचार्य” को मिला देश के प्रमुख जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी का समर्थन और आशीर्वाद

जगद्गुरु शंकराचार्य अनंत विभूषित भारती तीर्थ , जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी और जगद्गुरु शंकराचार्य सदानंद सरस्वती ने “आदि शंकराचार्य” वेब सीरिज़ को दिया सफलता का आशीर्वाद

टीवी के बड़े सितारों , भव्य सेट और एडवांस वीएफएक्स से सजी आर्ट ऑफ लिविंग प्रस्तुत “आदि शंकराचार्य” वेब सीरीज रिलीज के लिए तैयार हैं। रिलीज से सिर्फ़ एक सप्ताह में आर्ट ऑफ लिविंग के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर इस ट्रेलर को २ मिलियन से अधिक बार देखा गया हैं जबकि अन्य सोशल मीडिया पर भी इंटरनेट यूजर्स “आदि शंकराचार्य” के ट्रेलर को देखकर पसंद कर रहे हैं।


अब वेब सीरीज “आदि शंकराचार्य” की सफलता के लिए को देश के प्रमुख शंकराचार्यों का समर्थन मिला हैं।ज्योतिर्मठ शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी, द्वारका पीठ जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री सदानंद सरस्वती और दक्षिणाम्नाय शृंगेरी शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य अनंत श्री विभूषित श्री श्री श्री भारती तीर्थ जी महाराज ने सीरीज की प्रशंसा करते हुए सनातन अनुयायियों से इस सीरीज को देखने का आह्वान किया है।

अपने मुंबई प्रवास के समय उत्तराम्नाय ज्योतिर्मठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज ने “आदि शंकराचार्य” वेब सीरीज के ट्रेलर को देखा और निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा से इसके निर्माण के संबंधित जानकारी भी लिया । निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा ने पश्चिमाम्नाय शारदा पीठ द्वारका (गुजरात ) के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज को भी सीरीज के ट्रेलर को दिखाया ।

जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती जी ने भी इस ट्रेलर को बहुत पसंद करते हुए सीरीज के सफलता के लिए अग्रिम शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया । निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा ने सीरिज़ के निर्माण के समय ही दक्षिणाम्नाय शृंगेरी शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य अनंत विभूषित श्री भारती तीर्थ महाराज का श्रृंगेरी मठ में दर्शन किया था।उन्होंने सीरिज़ के निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा था कि आदि शंकराचार्य का अद्वैत दर्शन समाज में शांति और प्रेम के लिये आज की सबसे बड़ी जरूरत है।उन्होंने इस सीरीज को अपनी अग्रिम शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया ।

ज्योतिर्मठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी ने वेब सीरीज “आदि शंकराचार्य” की प्रशंसा करते हुए भारत वर्ष के लोगों को इसे देखने का आह्वान भी किया ।उन्होंने कहा कि आदि शंकराचार्य जी के बारे में जानने के लिए आज की पीढ़ी में बहुत उत्सुकता है। ओंकार नाथ मिश्र ने आदि शंकराचार्य पर एक वेब सीरीज का निर्माण किया है इस सीरीज के माध्यम से नई पीढ़ी आदि शंकराचार्य के बारे में जान सकेगी। आदि शंकराचार्य के बारे में जानने का मतलब है सनातन धर्म और उनके अद्वैत सिद्धांत के बारे में जानना । हम लोग भी बहुत उत्सुक हैं इस सीरीज के माध्यम से अपने अवतारी पुरुष आदि शंकराचार्य के बारे में और भी कई बातें जान पाएंगे । मैं इस सीरीज के निर्माण के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के श्री रविशंकर को भी धन्यवाद देना चाहता हूँ जिनके सामर्थ्य से इस वेब सीरिज का निर्माण हुआ ।

पश्चिमाम्नाय शारदापीठ द्वारका (गुजरात ) के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानन्द सरस्वती महाराज ने कहा कि “आदि शंकराचार्य ने समाज में फैले ७२ विभिन्न मतों का खंडन किया और सबको अपने अद्वैत दर्शन से सहमत किया।शंकराचार्य जी के द्वारा किये गए प्रयासों से ही आज सनातन धर्म सुरक्षित है। निर्देशक ओंकारनाथ मिश्रा ने अपने दो दशक के अथक परिश्रम और श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग से आदि शंकराचार्य पर सुंदर वेब सीरीज का निर्माण किया हैं । वेब सीरीज का निर्माण करने वाली प्रोडक्शन कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर तीनों जगद्गुरु शंकराचार्यों का वीडियो भी पोस्ट किया हैं।


इसी महीने बेंगलुरु में दशहरे के पावन अवसर पर गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी की उपस्थिति में इस वेब सीरिज़ का ट्रेलर लॉन्च किया गया था। निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा की इस वेब सीरिज में बड़े टेलीविजन के कलाकार जैसे गगन मलिक , सुमन गुप्ता और संदीप मोहन महत्वपूर्ण किरदार में नजर आएँगे ।”आदि शंकराचार्य” वेब सीरीज के पहले सीजन को आर्ट ऑफ़ लिविंग ओटीटी पर १ नवंबर से दिखाया जायगा।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]