RAIPUR BREAKING: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु रायपुर एम्स पहुंची, द्वितीय दीक्षांत समारोह में हुईं शामिल

रायपुर,25 अक्टूबर 2024। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज ऐतिहासिक अवसर रहा, जब देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एम्स रायपुर के द्वितीय दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस समारोह में उन्होंने 10 मेधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और 514 विद्यार्थियों को डिग्री देकर सम्मानित किया। शिक्षा और स्वास्थ्य के इस विशेष समारोह के बाद, राष्ट्रपति मुर्मु दोपहर 1 बजे राजभवन में पहुंचेंगी।

इसके बाद, अपरान्ह 3.20 बजे वे एनआईटी रायपुर में आयोजित 14वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी, जहां तकनीकी शिक्षा के नए अध्याय को संजोने का मौका मिलेगा।शाम के कार्यक्रमों की कड़ी में राष्ट्रपति पुरखौती मुक्तांगन में महतारी वंदन योजना की 9वीं किश्त की राशि जारी करेंगी। इस योजना के तहत राज्य सरकार हर महीने 70 लाख महिलाओं को आर्थिक सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रदान करती है, जिससे प्रदेश की महिलाओं को सशक्तिकरण की दिशा में प्रोत्साहन मिल रहा है।

यहीं पर राष्ट्रपति मुर्मु सरगुजा प्रखंड के नए ब्लॉक का लोकार्पण करेंगी और आदिवासी समुदाय से संवाद स्थापित करेंगी। राजभवन में राज्यपाल रमेन डेका द्वारा आयोजित रात्रि भोज में शामिल होने के बाद राष्ट्रपति रात वहीं विश्राम करेंगी।
राष्ट्रपति मुर्मु के इस व्यस्त और सार्थक दौरे ने छत्तीसगढ़ के विकास में एक महत्वपूर्ण अध्याय जोड़ा है, जो प्रदेश की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और आदिवासी समुदाय के विकास को नई दिशा प्रदान करेगा।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]