भिलाई में बच्चा अहरण का प्रयास, बाबाओं के भेष में पहुंचे अपहरणकर्ता

भिलाई,25अक्टूबर (वेदांत समाचार)। नगर के खुर्सीपार क्षेत्र के गणेश मंदिर के पास गुरूवार की सुबह करीब 11 से 12 बजे के आस पास बाबा के भेष दो लोग एक दस साल के बच्चे का अपहरण करने का प्रयास किये। लेकिन बच्चे के सूझ बूझ के कारण बच्चा अपहरण होने से बच गया। बच्चे का अपहरण करने वाले दोनो बाबाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह खुर्सीपार गणेश मंदिर के पास बाबा के भेष में दो लोग बच्चे को बहला फुसलाकर ले जाने का प्रयास कर रहे थे।

इस दौरान बच्चे की सूझबूझ के कारण वे सफल नहीं हो पाए। इस दौरान लोगों की भी नजर दोनों पर पड़ गई। आनन फानन में लोगों ने पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने भारी हंगामे के बीच पुलिस ने दोनों बाबाओं को हिरासत में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार खुर्सीपार के गणेश मंदिर के पास बाबा के भेष में भगवा वस्त्र पहने दो व्यक्ति सड़क से गुजर रहे एक करीब 10 साल के बच्चे को बिस्किट दे रहे थे। बच्चे ने बिस्किट लेने से मना किया तो दोनों उसे बोरे में भरने का प्रयास करने लगे तो बच्चा चिल्लाने लगा। बच्चे की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां जमा हो तो बाबा भेषधारी दोनों वहां से भाग गए।
तत्काल लोगों ने इसकी सूचना खुर्सीपार पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ ही देर में दोनों बाबा भेषधारी व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। लोगों की मदद से लिया हिरासत में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाबा के भेष में बच्चे को अगुवा करने का प्रयास किया गया। बच्चे ने बताया कि वह अपने पिता को टिफिन देने दोपहर में जाता है। गुरुवार को 11 से 12 बजे के बीच वह टिफिन देने निकला और वापस लौटते समय यह हादसा हुआ।

इसके बाद इसकी सूचना खुर्सीपार पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों बाबा को हिरासत में लिया गया है। तेजी से फैली बच्चा चोरी की खबर बाबाओं द्वारा बच्चा चोरी की खबर खुर्सीपार में यह खबर तेजी से फैल गई। बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए थे। खुर्सीपार में इस तरह की अफवाह तेजी से फैलती है। इस वजह से जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक इस मामले को बच्चा चोर गिरोह या बच्चा अगवा करने वाले सक्रीय हो गए हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और और दोनों बाबाओं से अभी पूछताछ की जा रही है।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]