चक्रवात ‘दाना’ का ओडिशा में प्रवेश, भारी बारिश और तेज़ हवाएं जारी

भुवनेश्वर, 25 अक्टूबर: चक्रवात ‘दाना’ ने ओडिशा के उत्तरी तटीय क्षेत्र में प्रवेश किया है, जिससे भारी बारिश और तेज़ हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात की गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसके आगमन की प्रक्रिया लगातार हो रही है.

बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद, उड़ानें स्थगित

चक्रवात के मद्देनजर बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है और सभी उड़ानें स्थगित कर दी गई हैं.

मौसम पूर्वानुमान

आज दिन में धूप और बाद में बारिश होने की संभावना है, तापमान 89 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. उत्तर ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है, कुछ स्थानों पर तो अति भारी बारिश भी हो सकती है.

लोगों को सावधानी बरतने की सलाह

लोगों को सावधानी बरतने और आवश्यक उपाय करने की सलाह दी जाती है. IMD भुवनेश्वर की निदेशक डॉ. मनोरमा मोहंती ने कहा, “चक्रवात दाना ने उत्तर पश्चिमी भाग में गति की है… चक्रवात की गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा है… इसके आगमन की प्रक्रिया लगातार हो रही है… धीरे-धीरे चक्रवात के कमजोर होने की भी संभावना है… आज भी उत्तर ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है…कुछ स्थानों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है… इसका प्रभाव आज पूरे राज्य में रहेगा हालांकि कल तक इसका प्रभाव बहुत कम हो जाएगा.”

चक्रवात की स्थिति

चक्रवात ‘दाना’ उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर 10 किमी प्रति घंटे की गति से बढ़ रहा है और उत्तरी तटीय ओडिशा के ऊपर केंद्रित है. इसकी गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसके आगमन की प्रक्रिया लगातार हो रही है.

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]