बड़ी खबर : माँ महामाया मंदिर के 56 दिन बाद खुले कपाट, अब इस समय तक कर सकेंगे दर्शन

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण कम होते ही धीरे-धीरे सब अनलाॅक हो रहा है। बाजार, माॅल आदि के बाद अब मंदिरों को खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। बिलासपुर जिले के रतनपुर सिद्ध शक्तिपीठ मां महामाया मंदिर के कपाट एक बार फिर दर्शनार्थियों के लिए आज से खुल गए हैं। 56 दिन बाद मंदिर को आज से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोला गया है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक श्रद्धालु माता के दर्शन कर सकेंगे।

संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया था| इसमें रतनपुर महामाया मंदिर भी शामिल था। लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में होने के बाद जिला प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि आज 7 जून से आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खोले जाएं। हालांकि, मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा और श्रद्धालु सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक ही मां महामाया के दर्शन कर सकेंगे।


इस दौरान मंदिर प्रांगण में मास्क लगाकर प्रवेश करना अनिवार्य होगा। प्रवेश से पूर्व हाथों को सैनिटाइज करना होगा| सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य होगा। माँ महामाया के दर्शन के लिए अभी फिलहाल सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को मंदिर के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। अब भी श्रद्धालु केवल दर्शन ही कर पाएंगे।