टैफे मोटर्स ने भारत में लॉन्च किया विद्युत समाधान के लिए उद्योग जगत का पहला ग्राहक अनुभव केंद्र, सीपीसीबी IV+ जेनसेट लॉन्च हुआ, जो है पर्यावरण के अनुकूल


पुराने जेनसेट के लिए एक्सचेंज योजना की पेशकश
ग्राहकों के लिए सेल्फ-केयर ऐप का लॉन्च


नई दिल्ली:24 अक्टूबर, 2024 | टैफे मोटर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड (टीएमटीएल) – भारत में इंजन और जेनसेट्स की अग्रणी निर्माता कंपनी, टैफे की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। टीएमटीएल एक विश्वसनीय ब्रांड है, जो भारत भर में लाखों लोगों को अभिनव, ग्राहक-केंद्रित समाधान उपलब्ध करा रहा है। इन उत्पादों का विपणन आयशर इंजन (45 kVA तक) और टीएमटीएल इंजन (62.5 kVA और अधिक) ब्रांडों के तहत किया जाता है। ये उत्पाद अपनी विश्वसनीयता और पर्यावरण अनुकूलता के लिए प्रसिद्ध हैं और विभिन्न औद्योगिक, कृषि एवं विद्युत उत्पादन संबंधी जरूरतों को पूरा करते हैं।
टीएमटीएल ने विद्युत समाधानों की एक रेंज लॉन्च की है जिसके तहत इसके ग्राहकों को अनोखे और आकर्षक ऑफर मिलते हैं जो उद्योग में इस तरह की पहली पेशकश है। इसका उद्देश्य खरीद प्रक्रिया को सरल बनाते हुए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराना है।
कार्यक्रम में लॉन्च की गई पेशकशों की मुख्य विशेषताएं हैं:

  • भारत के एनसीआर क्षेत्र में जेनसेट्स के लिए अपनी तरह का पहला ग्राहक अनुभव केंद्र
  • पर्यावरण के प्रति जागरूक एवं संधारणीय सीपीसीबी IV+ उत्पादों का लॉन्च
  • पुराने जेनसेट्स के लिए ‘सारथी’ एक्सचेंज योजना
  • कस्टमर सेल्फ-केयर ऐप जिससे आप सेवा का लाभ उठा सकते हैं “कभी भी, कहीं भी”
    भारत के एनसीआर क्षेत्र में अत्याधुनिक ग्राहक अनुभव केंद्र ग्राहकों को ब्रांड के साथ सीधे जुड़ने और उत्पादों की पेशकश को बेहतर ढंग से समझने का एक अनोखा अवसर प्रदान करता है। यह केंद्र उन्हें सभी विद्युत समाधान आवश्यकताओं के लिए कमीशनिंग, इंस्टॉलेशन, उद्योग के रुझानों पर जानकारी और ज्ञान प्राप्त करने में भी सक्षम बनाएगा। मेसर्स जयसी पंचिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड जो टीएमटीएल का एक अधिकृत ओरिजिनल इक्विपमेंट असेम्बलर और सप्लायर है, इसने अपना पहला ग्राहक अनुभव केंद्र लॉन्च कर टीएमटीएल के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत किया है। जयसी मात्रा के हिसाब से भारत की शीर्ष डीजल जेनसेट निर्माता कंपनी है और अपने सहयोग को मजबूत करना जारी रखती है।
    प्रदूषण घटाने और संधारणीय प्रथाओं को मजबूत करने के लिए सरकार की योजनाओं के साथ अपने प्रयासों को संरेखित करते हुए, टीएमटीएल ने 5 kVA से 125 kVA की रेंज में नए पर्यावरण अनुकूल सीपीसीबी-IV+ उत्सर्जन अनुरूप जेनसेट का अनावरण किया है, जो अधिक विश्वसनीय होने के साथ-साथ डीजल की खपत को कम करता है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने एनसीआर में कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिसमें जीआरएपी प्रतिबंधों के तहत केवल सीपीसीबी IV+ अनुरूप जेनसेट के उपयोग की अनुमति है। इसके अनुपालन के लिए हजारों ग्राहकों को पुराने जेनसेट बदलने और नए उत्सर्जन वाले जेनसेट खरीदने की आवश्यकता है।
    टीएमटीएल ने पुराने जेनसेट के लिए “सारथी” एक्सचेंज योजना भी शुरू की है। इस योजना के तहत ग्राहक किसी भी मेक के पुराने जेनसेट को टीएमटीएल के नए सीपीसीबी-IV+ जेनसेट से एक्सचेंज कर पाएंगे, जिससे हरित भविष्य में योगदान मिलेगा। यह योजना SAMIL (श्री राम ऑटो मॉल) के सहयोग से शुरू की गई है, जो वाहनों एवं उपकरणों के लिए भारत का सबसे बड़ा फिजिटल प्री-ओन्ड मार्केट प्लेस है और इस तरह की पहली संगठित पहल है। इसके साथ जेनसेट के लिए फाइनेंस सहायता और कस्टमाइज्ड एएमसी पेशकश भी उपलब्ध है।

टीएमटीएल सीपीसीबी IV+ जेनसेट की मुख्य विशेषताएं:
हरित वातावरण: सीपीसीबी IV+ अनुरूप डीजी सेट लगभग 70% कम NOx और पार्टिकुलेट मैटर (PM) उत्पन्न करते हैं, जिससे ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन घटता है।

बेहतर ईंधन दक्षता: टीएमटीएल ने इन डीजी सेटों की ईंधन खपत को अनुकूलित किया है, जिससे परिचालन लागत घटाने में मदद मिली है और यह बाजार में सबसे कम OPEX वाला डीजी सेट बना है।

विश्वसनीय सेवा: टीएमटीएल ग्राहक सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध है और उद्योग में इसका मीन टाइम टू रिपेयर (MTTR) सबसे कम है।
टीएमटीएल ने अपने ग्राहकों को प्राथमिकता देने की दिशा में एक कस्टमर सेल्फ-केयर ऐप लॉन्च किया है, जो उन्हें सेवा की आवश्यकता बताने, उसे ट्रैक करने और तुरंत समाधान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। इसकी सहायता से अपनी समस्याओं का समाधान पाने के सफ़र में ग्राहक को एक प्रभावी और सहज अनुभव मिलता है।
टीएमटीएल की ओर से बोलते हुए, टैफे के सीईओ संदीप सिन्हा ने कहा – “टैफे मोटर्स ने एनसीआर क्षेत्र में उद्योग का पहला ग्राहक अनुभव केंद्र लॉन्च किया है। इस अनुभव केंद्र में ग्राहक हमसे जुड़ सकते हैं और अपनी विशिष्ट तथा अनुकूलित आवश्यकताओं के अनुसार विशेष विद्युत समाधानों को समझ कर सूचित निर्णय लेने में सक्षम हो पाएंगे।” उन्होंने कस्टमर सेल्फ-केयर ऐप, पर्यावरण अनुकूल सीपीसीबी IV+ उत्पादों और जेनसेट एक्सचेंज योजना के लॉन्च के साथ ग्राहक केंद्रियता के महत्व को भी दोहराया।
मेसर्स जयसी पंचिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड के एमडी श्री नरेश अग्रवाल ने बताया कि ” टीएमटीएल के नए ग्राहक अनुभव केंद्र में ग्राहकों के लिए उत्पादों एवं प्रौद्योगिकी की शानदार प्रदर्शनी सहित साइट चयन, लोड मूल्यांकन और सेवा प्रस्तावों सहित व्यापक विद्युत समाधान भी उपलब्ध होगा। यह नया शोरूम कई मायनों में एक अनुभव केंद्र और समाधान प्रदाता है, यह केवल जेनसेट, मोबाइल लाइट टॉवर और डीवाटरिंग पंप आदि की बिक्री तक ही सीमित नहीं है।”
एक विशेष समारोह में, 51 प्रतिष्ठित ग्राहकों को मंच पर सम्मानित किया गया और उन्हें चाबियाँ और एक स्मारिका भेंट की गई।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]