इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में स्किट कंपटीशन का आयोजन, टोपाज हाउस ने मारी बाजी

कोरबा, 20 अक्टूबर । इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में सीसीए एक्टिविटी के अंतर्गत स्किट कंपटीशन का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्यालय के प्राइमरी क्लासेस के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।

स्किट कंपटीशन में टोपाज हाउस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सफायर हाउस द्वितीय और रूबी हाउस तृतीय स्थान पर रहा। विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव, दया और मानवता जैसे विषयों पर प्रभावी अभिनय किया। विद्यालय के प्राचार्य डॉ संजय गुप्ता ने नाटक और रंगमंच के महत्व पर प्रकाश डाला।

प्रतियोगिता में विद्यालय के सभी हाउसों ने भाग लिया और अलग-अलग थीम पर अभिनय किया। टोपाज हाउस ने सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव पर आधारित स्किट प्रस्तुत कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। सफायर हाउस ने दया और मानवता के महत्व को दर्शाया, जबकि रूबी हाउस ने सोशल मीडिया के सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों को अभिनय के माध्यम से दिखाया।

विद्यालय के प्राचार्य डॉ संजय गुप्ता ने कहा कि नाटक और रंगमंच समूह कला रूप हैं जो पारस्परिक विकास पर ध्यान देते हैं। उन्होंने नाटक के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि यह लोक चेतना से घनिष्ठ रूप से संबद्ध है। डॉ गुप्ता ने यह भी कहा कि नाटक से हमें जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में समझने में मदद मिलती है और मनुष्य में नैतिक मूल्यों का विकास होता है।