करवा चौथ:कोरबा और उपनगर क्षेत्र के बाजार में न केवल भीड़ को बढ़ा दिया है बल्कि नए रंग शामिल

कोरबा,20अक्टूबर 2024। कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्थी को हिंदू महिलाएं करवा चौथ व्रत कर रही है। अखंड सौभाग्य की कामना इस व्रत के पीछे समाहित है। दीपावली से 10 दिन पहले बनाए जा रहे इस व्रत ने कोरबा और उपनगर क्षेत्र के बाजार में न केवल भीड़ को बढ़ा दिया है बल्कि नए रंग शामिल कर दिए हैं। इससे कारोबारी व्यस्त होने के साथ खुश नजर आ रहे हैं। पति के दीर्घ जीवन की कामना के साथ हिंदू महिलाएं सनातन काल से ही इस व्रत को करते रही हैं। कार्तिक के कृष्ण पक्ष में चंद्रमा का दर्शन करने के साथ यह व्रत पूर्ण होगा और व्रती स्त्रियां पारायण करेंगी।

ऑफिस में काम करने के लिए आवश्यक हैं। युवक/युवती की
शैक्षणिक योग्यता: 12वीं पास,वेतन: ₹5000 – ₹6000 प्रति माह आवश्यकता तत्काल,संपर्क: 9926838222
नोट: केवल कोरबा के निवासी संपर्क करें।

करवा चौथ को लेकर कई कंपनियों ने अपने प्रॉडक्ट्स को न केवल लॉन्च किया बल्कि उन्हें प्रमोट करने की कोशिश भी की। इसके लिए उनके पास अपने कंटेंट है और ग्राहकों को अपने पास आमंत्रित करने की प्रैक्टिस भी। बाजार के फार्मूले से अलग हटकर सामान्य रूप से व्रत करने वाला वर्ग परंपरा पर ध्यान दे रहा है। लेकिन सवाल फेस्टिवल सीजन का है इसलिए जरूरत की चीजे और ऑफर्स के चक्कर में बाजार में सामान्य दिनों की तुलना में भीड़ कुछ ज्यादा नजर आ रही है।

कोरबा और उपनगरीय क्षेत्र के बाजार में कपड़ा, शृंगार, पूजन सामग्री, कॉस्मेटिक से लेकर उपयोगी चीजों की पूछ परख इस पर्व के नाते अपेक्षाकृत ज्यादा रही। करवा चौथ के पूर्व संध्या पर कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर, राजेंद्र नगर और सिविल लाइन सहित कुछ इलाकों में महिलाओं के संगठनों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम रखें और इसके माध्यम से संस्कृति से संबंधित आयाम को उभारने का प्रयास किया।