School Closed Breaking : यहाँ भारी बारिश के कारण 4 जिलों के स्कूल और कॉलेज बंद, IT कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सलाह…

तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में मंगलवार, 15 अक्टूबर को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम एम.के. स्टालिन ने इन जिलों में स्थित IT कंपनियों से 18 अक्टूबर तक अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देने का आग्रह किया है. दरअसल, मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. खासकर 15 अक्टूबर को बारिश का असर सबसे ज्यादा होने की संभावना है, जिसके लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में सोमवार सुबह 5:30 बजे कम दबाव का क्षेत्र बना है, जो अगले दो दिनों में उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ते हुए उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ेगा.

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने सोमवार को बारिश से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक की. चेन्नई नगर निगम के आयुक्त ने बताया कि शहर में 990 पंप और 57 ट्रैक्टर पंपिंग सेट के साथ तैयार रखे गए हैं. इसके अलावा, 36 मोटरबोट्स, 46 मीट्रिक टन ब्लीचिंग पाउडर, 25 मीट्रिक टन चूना पाउडर और फिनॉल को तुरंत इस्तेमाल के लिए तैयार रखा गया है.

इस बीच, उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने नारायणपुरम झील और अंबेडकर रोड कैनाल का निरीक्षण किया. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी, “मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के निर्देशानुसार, हमने भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते पल्लिकरनै और कोविलंबक्कम के बीच नारायणपुरम झील के किनारों का सर्वेक्षण किया है.” जनता से अपील की गई है कि वे सुरक्षित रहें और बारिश के दौरान अनावश्यक बाहर न निकलें.