BIG NEWS : नाबालिगों ने दी मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट में बम-ब्लास्ट की धमकी, छत्तीसगढ़ के कारोबारी के बेटे समेत 4 हिरासत में

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को ‘X’ पर बम से उड़ाने की धमकी मामले में मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में छापेमारी की है। पुलिस ने मोबाइल और कम्प्यूटर कारोबारी के बेटे समेत 4 नाबालिग संदेहियों को हिरासत में लिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मुंबई पुलिस की स्पेशल 5 सदस्यीय टीम कारोबारी के 17 साल के बेटे से पूछताछ कर रही है। टीम कारोबारी के घर सोमवार रात तक डटी रही। फिर वहां से उसे राजनांदगांव के विश्राम गृह लेकर आई है। आरोपी ने दूसरे की मेल आईडी हैक कर धमकी दी थी। पहले भी ये ट्रेन को उड़ाने की धमकी दे चुका है। तब पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था।

लैपटॉप, मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त

टीम ने लैपटॉप, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत आरोपी के कार को भी जब्त किया है। सभी की जांच की जा रही है। चारों नाबालिगों को अलग-अलग बैठाकर पूछताछ कर रही है। मौके पर राजनांदगांव पुलिस के भी 5 से 7 जवान भी मौजूद हैं। वहीं रात में IG, SP समेत आला अधिकारी भी पहुंचे थे।

दूसरे का ईमेल आईडी हैक कर धमकी दी

राजनांदगांव रेस्ट हाउस के अंदर साइबर की टीम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ आरोपी के ईमेल और कॉल डिटेल चेक कर रही है। केस कनेक्टिविटी का पता लगा रही है। आरोपी ने दूसरे का ईमेल आईडी हैक कर धमकी भरा मेल भेजा और ‘X’ पर पोस्ट किया है।

कौन है शातिर नाबालिग आरोपी ?

आरोपी लड़के के पिता का नाम मंगूलाल अग्रवाल है, जो मोबाइल और कंप्यूटर का शॉप चलाते हैं। इनका बड़ा कारोबार है। किसी वजह से शॉप कुछ दिनों से बंद है। कारोबारी का घर पहले डोंगरगढ़ के मूसरा गांव में था। वहां से राजनांदगांव के सनसिटी में शिफ्ट हो गए हैं। 4 साल से यहां रह रहे हैं।

कारोबारी के नाबालिग बेटे के खिलाफ राजनांदगांव कोतवाली और डोंगरगढ़ थाने में कई केस दर्ज हैं।