CG Gangrape Update : 12वीं की छात्रा से गैंगरेप…फंदे से लटकता मिला EX-क्लासमेट, सूरजपुर में जहां हुआ दुष्कर्म वहीं मिली लाश; कांग्रेस ने गठित की जांच टीम

सूरजपुर जिले में 12वीं की छात्रा से गैंगरेप का मुख्य आरोपी EX क्लासमेट फंदे पर लटकता मिला है। जंगल में जहां दुष्कर्म हुआ वहीं पेड़ पर कांता सिंह की लाश मिली है। पुलिस के मुताबिक शव तीन दिन पुराना है, आशंका है कि उसने 12-13 अक्टूबर की रात फांसी लगाई होगी। शव सड़ने की स्थिति में पहुंच गया है।

गैंगरेप में कांता सिंह के साथ 5 और आरोपी शामिल थे। जंगल में दुष्कर्म के बाद लड़की को जमकर पीटा किया गया था, बेहोश होने पर छात्रा को मृत समझकर आरोपी भाग निकले थे। वहीं कांग्रेस ने इस मामले में जांच टीम गठित की है।

दो दिन नहीं मिला इलाज

आरोप है कि सूरजपुर पुलिस ने जिले में CM का कार्यक्रम बताकर FIR नहीं लिखी। इससे छात्रा को 2 दिन इलाज नहीं मिला। पूर्व डिप्टी CM टीएस सिंहदेव ने IG अंकित गर्ग को फोन कर नाराजगी जताई। इसके बाद मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में छात्रा का इलाज शुरू हुआ। छात्रा की हालत गंभीर है।

छात्रा से था प्रेम संबंध

पुलिस के मुताबिक मृतक कांता सिंह का छात्रा से प्रेम संबंध करीब तीन वर्षों से था। छात्रा के पिता की ओर से कराई गई एफआईआर में इसका जिक्र है। रामानुजनगर प्रभारी राजेंद्र साहू ने बताया कि थाने में छात्रा ने गैंगरेप की जानकारी नहीं दी थी।

जहां दुष्कर्म हुआ वहीं पेड़ पर लाश लटकती मिली।

जहां दुष्कर्म हुआ वहीं पेड़ पर लाश लटकती मिली।

कैसे हुई गैंगरेप की ये वारदात ?

सूरजपुर जिले के श्रीनगर में एक गांव की 12वीं की छात्रा सहेलियों के साथ दशहरा कार्यक्रम में पहुंची थी। दशहरा मैदान में रावण दहन के बाद वह सांस्कृतिक कार्यक्रम देख रहे थे। इस दौरान 9वीं, 10वीं में सहपाठी रहा युवक कांता सिंह मिला। दोनों में बातचीत हुई।

गैंगरेप पीड़िता को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गैंगरेप पीड़िता को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पानी पीने के बाद छात्रा को आने लगी थी नींद

इस दौरान छात्रा ने कांता सिंह से पानी मांगा। कांता ने छात्रा को पानी की बोतल लाकर दी। बताया जा रहा है कि कांता सिंह ने पानी की बोतल में कुछ मिला दिया था। पानी पीने के बाद छात्रा को नींद आने लगी। छात्रा ने सहेलियों से घर चलने को कहा। इस बीच आरोपी कांता ने कहा कि वह उसे घर छोड़ देगा।

गैंगरेप पीड़िता को का मेडिकल कॉलेज में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

गैंगरेप पीड़िता को का मेडिकल कॉलेज में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

घर छोड़ने का झांसा देकर गैंगरेप

रेप पीड़िता के परिजनों ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर छात्रा को बाइक पर बैठाकर गांव के बाहर जंगल तक ले गया। वहां उसके 5 और साथी पहुंच गए। सभी आरोपियों ने छात्रा से गैंगरेप किया। आरोपियों ने छात्रा पर जानलेवा हमला किया। सांस नहीं चलने पर मृत समझकर छात्रा को मौके पर छोड़कर भाग निकले।

दूसरे दिन परिजनों को मिली छात्रा

परिजनों ने बताया कि छात्रा के घर नहीं लौटने पर उसकी खोजबीन में लगे थे। इसी दौरान रविवार सुबह छात्रा किसी तरह घिसटते हुए जंगल से बाहर आई। दिनभर परिजनों ने उसे घर पर रखा। होश आने पर सोमवार को परिजन ने रामानुजनगर पुलिस को घटना की सूचना दी। रामानुजनगर पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी।

लापरवाही के आरोप से पुलिस का इनकार

सूरजपुर एडिशनल एसपी संतोष महतो के मुताबिक युवती के पिता की रिपोर्ट पर रामानुजगंज थाने में 13 अक्टूबर को कांता सिंह के खिलाफ रामानुजनगर थाने में मारपीट का अपराध दर्ज किया गया है। उस समय युवती के पिता या छात्रा ने जो जानकारी दी, उसके हिसाब से एफआईआर लिखी गई है। अंबिकापुर जाकर वे अगर गैंगरेप की जानकारी दे रहे हैं तो इसकी जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई होगी।

48 घंटे बाद शुरू हुआ इलाज

परिजनों ने बताया कि छात्रा को लेकर श्रीगनर और उसके बाद सूरजपुर हॉस्पिटल पहुंचे। पुलिस रिपोर्ट नहीं होने के कारण अस्पतालों में उसका इलाज नहीं हुआ। इसके बाद परिजन मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर छात्रा को लेकर पहुंचे। यहां छात्रा को गंभीर चोट के बाद भी बिना MLC (मेडिको लीगल केस) इलाज नहीं हुआ।

सूरजपुर जिले में 12वीं की छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है।

सूरजपुर जिले में 12वीं की छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है।

सिंहदेव ने जताई नाराजगी तो शुरू हुआ इलाज

मामले में सिंहदेव के PRO आशीष वर्मा ने बताया कि इलाज नहीं मिलने की जानकारी प्रेमनगर के पूर्व विधायक खेलसाय सिंह ने टीएस सिंहदेव को दी। सिंहदेव ने IG अंकित गर्ग को फोन किया। पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैए पर नाराजगी जताई। इसके बाद पुलिस ने छात्रा की शिकायत लिखी।

PRO आशीष वर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उसका उपचार शुरू हुआ। सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज के डीन से बातकर युवती के इलाज के संबंध में जानकारी ली। कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल देर रात मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पीड़ित युवती और परिजनों से मुलाकात की।

गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

वहीं मामले में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि जब वह लोग अस्पताल पहुंचे, तब युवती को स्ट्रेचर से बिस्तर पर लिटाकर इलाज शुरू किया गया। कांग्रेसियों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। आरोपियों की तीन दिनों में गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी है।