नवरात्रि के पावन पर्व पर अदाणी फाउंडेशन ने माँ चंद्रहासिनी के भक्तों के लिए आयोजित किया नौ दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर

  • 500 से अधिक श्रद्धालुओं ने लिए चिकित्सा शिविर का लाभ
  • शिविर के दौरान निशुल्कः दवाई का वितरण

रायगढ़, 14 अक्टूबर 2024: शारदीय नवरात्र के अवसर पर जिले के पुसौर प्रखण्ड में अदाणी फाउंडेशन द्वारा माँ चंद्रहासिनी देवी के मंदिर में नौ दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया, स्वास्थ्य जांच के साथ निःशुल्क दवाईयां भी प्रदान की गई। अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायगढ़ की सीएसआर मद के तहत चंद्रपुर शहर में 3 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2024 तक आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ 500 से ज्यादा भक्तों ने लिया।

शिविर का उद्घाटन चन्द्रपुर के तहसीलदार अनुराग भट्ट और डभरा के तहसीलदार श्री आशीष पटेल तथा अदाणी पॉवर लिमिटेड के ऑपरेशन एवं मेटेनेंस प्रमुख श्री शसधर दास की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया। इसके अलावा श्री गोविंद अग्रवाल, अध्यक्ष, श्री गोपाल जी महाप्रभु एवं चंद्रहासिनी देवी मंदिर सार्वजनिक न्यास, सी.एस.आर. हेड श्री पुर्णेन्दु कुमार ने कार्यक्रम में विशेष रूप से भाग लिया।

इस अवसर पर अदाणी फाउंडेशन के सीएसआर प्रमुख, श्री पुर्णेन्दु कुमार ने कहा, “हम अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति दृढ़ संकल्पित हैं। नवरात्र के इस पावन अवसर पर यह शिविर श्रद्धालुओं को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का एक प्रयास है।”
शिविर के बारे में जानकारी देते हुए, कोशाध्यक्ष श्री अजीत पाण्डेय ने कहा, “यह एक सराहनीय कदम है। इससे माता के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को समय पर और निःशुल्क चिकित्सा सेवा मिल सकेगी।”

डॉ. टिकामराम मनहर और उनकी टीम ने शिविर में चिकित्सा सेवाएं प्रदान की, स्वास्थ्य जांच के साथ निःशुल्क दवाईयां भी प्रदान की गई| जिसमें मरीजों की प्राथमिक चिकित्सा, शिविर की व्यवस्था और देखरेख स्व. मुकुटधर पाण्डेय स्मृति मेमोरियल सर्विस फाउंडेशन द्वारा की गई। नवरात्र पर्व पर शिविर के आयोजन का उद्देश्य माँ के दर्शन के लिए दूर दूर से पधारे श्रद्धालुओं को जरूरत पड़ने पर त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना था।

अदाणी फाउंडेशन ने इस शिविर के माध्यम से न केवल श्रद्धालुओं को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की है, बल्कि समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को भी निभाया है। इस पहल से स्थानीय समुदाय में एक नई जागरूकता आई है और यह साबित हुआ है कि स्वास्थ्य सेवा सभी के लिए सुलभ हो सकती है। इस प्रकार, अदाणी फाउंडेशन का यह प्रयास न केवल चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहा है, बल्कि समुदाय की भलाई के लिए भी एक महत्वपूर्ण कदम है।