“लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर अमन साहू को रायपुर पुलिस की पांच दिन की रिमांड पर भेजा गया”

SSP संतोष सिंह ने एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट में अमन साहू से पूछताछ की

रायपुर,15 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। रायपुर में गैंगस्टर अमन साहू को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है, जो लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है। रायपुर कोर्ट ने उसे 19 अक्टूबर तक 5 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। रायपुर पुलिस अब उससे तेलीबांधा क्षेत्र में हुए गोलीकांड सहित अन्य मामलों को लेकर पूछताछ करेगी।

सोमवार देर रात, रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट में अमन साहू से पूछताछ की। इस दौरान एएसपी लखन पटले, सीएसपी अमन झा और क्राइम ब्रांच के अधिकारी मौजूद रहे। एसएसपी संतोष सिंह ने रायपुर गोलीकांड और अन्य अपराधों में संलिप्तता को लेकर कई सवाल पूछे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अमन साहू ने रायपुर के कारोबारी से 800 करोड़ के ठेके में 2 प्रतिशत कमीशन मांगा था। कारोबारी ने एसटीएफ से उसके 4 साथियों की गिरफ्तारी कराई थी। उसने दहशत फैलाने के लिए रायपुर में फायरिंग करवाई थी।

अमन साहू को रायपुर प्रोटेक्शन वारंट में लाने पर रायपुर पुलिस को पांचवीं बार में सफलता मिली। इससे पहले चार बार रायपुर पुलिस के अधिकारी प्रोटेक्शन वारंट पर रायपुर लाने की मांग कर चुके थे, लेकिन हर बार उनकी मांग को नकार दिया जाता था।