Delhi Cabinet’s big decision : दिल्ली कैबिनेट ने बढ़ाया विधायक फंड, 10 से बढ़कर हुआ 15 करोड़

दिल्ली कैबिनेट ने गुरुवार को बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली में विधायक निधि को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये प्रति वर्ष करने का फैसला किया है. इस मुद्दे को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए साझा करते हुए मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि अब दिल्ली के विधायकों को विधायक निधि में प्रति वर्ष 15 करोड़ रुपये मिलेंगे.

उन्होंने कहा कि इस देश में अन्य राज्यों की तुलना में कई गुना ज्यादा संख्या है. सीएम आतिशी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से दिल्ली सरकार ने अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में दिल्ली के लोगों की भलाई के लिए काम किया है और यह आगे भी जारी रहेगा।


सीएम आतिशी ने बताया कि आज दिल्ली सरकार की कैबिनेट की अहम बैठक में विधायक फंड को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. लोकतंत्र में विधायक निधि बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे लोग अपने विधायक के माध्यम से अपने क्षेत्र में छोटे-बड़े विकास कार्य करा सकते हैं। विधायक निधि अपने काम कराने के लिए जनता की आवाज है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली में विधायक निधि को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये प्रति वर्ष कर दिया है.

राज्य में किसी भी सरकार ने इतना विधायक फंड नहीं दिया- सीएम आतिशी


सीएम आतिशी ने कहा कि पूरे देश में किसी भी राज्य की सरकार ने इतना विधायक फंड नहीं दिया है. आंकड़ों पर नजर डालें तो गुजरात में हर विधानसभा विधायक को 20 हजार रुपये मिलते हैं. 1.5 करोड़ विधायकों को फंड मिलता है.