KORBA:पुलिस लाइन में आयोजित हुई शस्त्र पूजा:SP सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद, जिलेवासियों को दी दशहरे की बधाईयां

कोरबा में विजयादशमी पर शस्त्र पूजा समारोह आयोजित

कोरबा,12 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। विजयादशमी पर्व के अवसर पर पुलिस लाइन कोरबा में शस्त्र पूजा की गई। जिले के प्रभारी एसपी राजेश कुकरेजा की मौजूदगी में हथियारों का पूजन अर्चन किया गया। एसपी ने जिलेवासियों को दशहरा पर्व की बधाई व शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया और हर्ष फायर भी किया गया। एसपी राजेश कुकरेजा ने कहा कि विजयादशमी पर शस्त्र पूजा करने से युद्ध में परास्त न होने का वरदान प्राप्त होता है। यह धार्मिक मान्यता है कि आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को शस्त्र पूजा करने से युद्ध में परास्त न होने का वरदान प्राप्त होता है।

विजयादशमी पर सेना के जवान अपने शस्त्रों की पूजा करते हैं और सामान्य लोग भी अपने घर में रखे शस्त्र की पूजा करते हैं। काम करने वाले लोग अपने औजार की पूजा करते हैं। इसी धार्मिक मान्यता का पालन करते हुए कोरबा के पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन का आयोजन किया गया।

एसपी राजेश कुकरेजा ने कहा कि यह आयोजन हमें शक्ति और साहस की प्रेरणा देता है। हमें अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पित रहने और समाज की सेवा करने की प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर पुलिस कर्मियों को उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी और अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।