कभी 200 रुपये में क्रिकेट खेलते थे हार्दिक पांड्या…, संघर्ष ऐसा कि नम हो जाएंगी आंखें, आज करोड़ों के हैं मालिक

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या का जन्म आज ही के दिन साल 1993 में गुजरात के सूरत में हुआ था और अब वो 31 वर्षीय हो गए हैं. आज हार्दिक इंटरनेशनल क्रिकेट में 3,800 से अधिक रन बनाने के अलावा 188 विकेट भी ले चुके हैं. वो साल 2024 में बीसीसीआई (BCCI) के ग्रेड ए प्लेयर हैं, जिन्हें सालाना 5 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. इसके अलावा भी वो स्पॉन्सरशिप, IPL और अन्य कई सोर्स से खूब सारी कमाई करते हैं. मगर उनकी आर्थिक हालत हमेशा ऐसी नहीं हुआ करती थी क्योंकि उनके परिवार को बहुत संघर्ष से गुजरना पड़ा था.

200 रुपये में खेलते थे क्रिकेट
एक समय था जब हार्दिक पांड्या के पिता, हिमांशु पांड्या का सूरत में कार बिजनेस डगमगाने लगा था. आर्थिक संकट के चलते वो अपने परिवार को लेकर सूरत से वडोदरा शिफ्ट हो गए थे. उनका नए शहर में आने का एक कारण अपने बेटों हार्दिक और कृणाल पांड्या की क्रिकेट की ट्रेनिंग भी थी. मगर शुरुआत में उनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं हुआ करती थी. हार्दिक और उनके भाई कृणाल पांड्या के पास क्रिकेट किट का सामान खरीदने के पैसे नहीं हुआ करते थे. इसलिए वो दोनों लोकल टूर्नामेंट्स में 200 रुपये के लिए खेलते थे, जिससे उन्हें क्रिकेट का सामान खरीदने में मदद मिल सके.

आज बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं हार्दिक
हार्दिक पांड्या का नेटवर्थ अब 94 करोड़ रुपये आंका गया है. कई बार देखा जा चुका है कि हार्दिक पांड्या को महंगी घड़ी पहनने का बहुत शौक है. उनकी घड़ियों की कीमत करोड़ों रुपयों में भी चली जाती है. उनके पास लक्जरी गाड़ियां भी हैं, जिनमें 6 करोड़ से ज्यादा की रॉल्स रॉयस भी शामिल है. उनके पास लैम्बोरगिनी हरेकेन और रेंज रोवर वोग जैसी टॉप-क्लास गाड़ियां भी हैं, जिनकी कीमत साढ़े तीन करोड़ और 4 करोड़ है. ये आलीशान लाइफस्टाइल इस बात का सबूत है कि हार्दिक की मेहनत रंग लाई है.