IND vs BAN: तीसरे मैच के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, गौतम गंभीर का खास प्लेयर मचाएगा गदर

नई दिल्ली : भारत-बांग्लादेश की टी20 सीरीज 6 अक्टूबर को शुरू हुई थी और अब तक भारतीय टीम दोनों मैचों को जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. अब तीसरा मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. चूंकि भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है, इसलिए संभव है कि आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है.

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले मैच में मयंक यादव और नितीश कुमार को इंटरनेशनल डेब्यू का अवसर दिया था. एक तरफ नितीश दूसरे मैच में 74 रन की पारी खेलकर भारत के नए स्टार बन गए हैं, दूसरी ओर मयंक ने भी अच्छी लाइन-लेंथ पर बॉलिंग करके दोनों मैचों में विकेट चटकाया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि तीसरी और आखिरी भिड़ंत के लिए किन 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

हो सकते हैं 2 बड़े बदलाव
मयंक यादव और नितीश रेड्डी इस सीरीज में पहले ही नाम कमा चुके हैं और अब डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में हर्षित राणा का नाम भी जुड़ सकता है. हर्षित के लिए पिछला सीजन बहुत शानदार गुजरा, जहां उन्होंने KKR के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 19 विकेट झटके थे. इससे पहले उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 स्क्वाड में शामिल किया गया, लेकिन तब उन्हें डेब्यू का अवसर नहीं मिल पाया था. हर्षित को मौका मिलता है तो किसी एक मेन गेंदबाज को तीसरे मैच के लिए आराम दिया जा सकता है.

तिलक वर्मा अब तक टीम इंडिया के लिए 16 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिनमें उनके नाम 336 रन है. वो 33.6 के बढ़िया औसत से बैटिंग करते आए हैं और अब तक 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. हालांकि वनडे मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. मगर टी20 मुकाबलों में उनके बैट से खूब रन निकले हैं. यदि उन्हें मौका दिया जाता है तो मिडिल ऑर्डर में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर होना पड़ सकता है.भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव, नितीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक याडव, हर्षित राणा.