Korba Crime: एनीकट पचरा में लूट करने वाले दो फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

कोरबा, 09 अक्टूबर। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा, डीएसपी पंकज ठाकुर के मार्गदर्शन पर थाना बांगो के अपराध क्रमांक 160/2024 धारा 331 (4), 309 (4), 310 (2) बीएनएस में फरार आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल किया गया है।

प्रकरण में प्रार्थी जयेश मिश्रा पिता राजेश मिश्रा उम्र 29 वर्ष साकिन रानीरोड कोरबा का दिनांक 31.08.2024 को थाना उपस्थित आकर लिखित आवेदन प्रस्तुत कर प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराया कि यह ठेकेदारी का काम करता है, इसकी कंपनी बीपी मिश्रा एण्ड कंपनी के द्वारा ग्राम पचरा ताननदी में एनीकट निर्माण का काम चल रहा है, वहीं कैम्प भी बना है। कैंप में 2 पोकलेन, 1 हाईवा, 350 नग लोहे का प्लेट, 3 नग वाईब्रेटर, 5 नग 5 एचपी का पानी पंप, 1 जनरेटर, 6 टन छड़, 20 लोहे का लाईप, एंगल, 4 नग बैटरा एवं अन्य निर्माण सामाग्री रखी है तथा दो रूम स्टाफ एवं चौकीदार के लिये बनाये हैं, जिसमें सुपरवाईजर विजय साहू और चौकीदार हेमंत कुमार तंवर दोनो अलग अलग कमरे में सोते हैं, दिनांक 31.08.2024 के रात्रि करीबन 03:30 बजे इसे मोबाईल फोन से जानकारी हुआ कि 3 अज्ञात नकाबपोश कैम्प में घुसकर चौकीदार हेमंत कुमार और सुपरवाईजर विजय साहू का हाथ बांध दिये हैं और कमरे में रखा 4 नग बैटरी, 2 पानी पंप एवं 80 नग लोहा प्लेट तथा सुपरवाईजर के रूम में बिस्तर के नीचे पर्स में रखे 14000/- रूपये को चोरी कर ले गये हैं, घटना रात्रि 12-02 बजे के बीच में करना बताया कि रिपोर्ट पर धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था पूर्व में प्रकरण के 07 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया है।

दिनांक 08.10.2024 को मुखबीर की सूचना पर फरार आरोपी मोहम्मद सलमान को पकड़कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपराध स्वीकार किया तथा उसके हिस्से में मिले रकम में से कुछ को खर्च करना बताया तथा शेष बचे कुछ रकम को पेश करने पर जप्त किया गया है आरोपी मोहम्मद सलमान साकिन पूछापारा कटघोरा के मेमोरेण्डम के आधार पर जिसान मोहम्मद साकिन मेला ग्राउण्ड कटघोरा को पकड़कर पूछताछ किया गया जो अपराध स्वीकार किया घटना के दिन जिसान मोहम्मद के द्वारा ही चौकीदार तथा सुपरवाईजर को बांधकर सुपरवाईजर के रूम से 14,000/- रूपये को लूट लेना बताया है, उसके हिस्से में मिले रकम में से कुछ को खर्च करना बताया तथा शेष बचे कुछ रकम को पेश करने पर जप्त किया। दोनो आरोपी के विरूद्ध साक्ष्य पाये जाने से आरोपीगणों गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

प्रकरण के अन्य मुख्य आरोपी घटना के बाद से फरार हैं जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जावेगा।
उक्त मामले के निराकरण करने में निरी. उषा सोधिया, सउनि ओमप्रकाश परिहार, आरक्षक अशोक खरे, जय प्रकाश यादव, गजेन्द्र बिंझवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।